टेस्ट वर्ल्ड कप फाइनल पर छाए काले बादल, बारिश बन सकती है विलेन, पहले दिन के खेल पर पड़ सकता है असर!

    साउथैंप्टन: क्रिकेट प्रेमियों (Cricket Lover) को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल (World Test Champion Final) का बेसब्री से इंतज़ार था, लेकिन अब उनके इस इंतज़ार में बारिश ने खलल दाल दी है। आज यानी 18 जून से शुरू होने वाला WTC फाइनल (WTC Final) मैच पर काले बदल का साया छा गया है। जिसकी वजह से मैच में कई तरह की परेशानी आ सकती है। क्रिकेट (Cricket) का सबसे बड़ा मुकाबला होने में बस चंद घंटे ही बचे हैं, लेकिन साउथैंप्टन (Southampton) में बारिश का माहौल (Rainy Weather) बना हुआ है।

    मुकाबले पर छाए काले बादल 

    दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand) के बीच WTC फाइनल का मुकाबला 18 जून से शुरू होकर 22 जून तक चलेगा। लेकिन अब बारिश ने टीम  और मैनेजमेंट के साथ-साथ क्रिकेट प्रशंसकों की भी समस्या बढ़ा दी है। बात यह है कि इन पांच दिनों में से चार दिन मौसम विभाग ने बारिश की आशंका जताई है। साथ ही इस बात की भी चिंता है कि मौसम विभाग ने एक-दो दिन तूफानी हवाएं चलने का भी अनुमान व्यक्त की है। मौसम विभाग मानें तो 21 जून यानी मैच के चौथे दिन को छोड़कर बाकी सभी दिन बारिश होने की संभावना है। 

    नहीं होगा 90 ओवरों का मैच ?

    ऐसे में अगर साउथैंप्टन में रोज बारिश की संभावना सही मानें तो इससे मैच को काफी असर पद सकता है। लेकिन, इंग्लैंड में बारिश का अपना अलग अंदाज होता है। क्योंकि यहां बारिश शुरू होने और बंद होने में ज़्यादा समय नहीं लगता है। ऐसे में माना जा रहा है कि पहले दिन के बारिश के अनुमान से मैच पर दो से तीन घंटे का असर पड़ सकता है। जिसका मतलब है की पहले दिन 90 ओवरों के बजाय 60 से 70 ओवर तक का ही खेल होगा।