ipl-2020-rohit-sharma-declares-my-hamstring-completely-fine-will-bcci-select-him-for-australia-tou

बेंगलुरु: आस्ट्रेलियाई दौरे (Australia Tour) के लिए भारतीय टेस्ट टीम (Indian Cricket Test Team) में शामिल रोहित शर्मा ने गुरुवार को यहां राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (National Cricket Academy) (एनसीए) (NCA) में अपनी फिटनेस ट्रेनिंग शुरू की। रोहित आस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारत की सीमित ओवर की टीम का हिस्सा नहीं हैं और चयनकर्ताओं ने मुंबई इंडियंस के लिये फाइनल के अलावा दो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) (IPL) मैच में खेलने के बाद उन्हें संशोधित टेस्ट टीम में शामिल किया था। 

रोहित ने हालांकि कहा कि, वह बिल्कुल ठीक हैं लेकिन बीसीसीआई (BCCI) को लगा कि उन्हें आईपीएल के दौरान लगी हैमस्ट्रिंग चोट से उबरने के लिये और समय की जरूरत है जिससे उनकी फिटनेस को लेकर बहस शुरू हो गयी। मुंबई की टीम ने फाइनल में शानदार जीत हासिल की जिसमें रोहित ने 68 रन की तेज तर्रार पारी खेली।

 

रोहित की फिटनेस काफी अहम बन गयी है क्योंकि नियमित कप्तान विराट कोहली आस्ट्रेलिया में पहले टेस्ट के बाद उपलब्ध नहीं होंगे। वह अपने बच्चे के जन्म के लिये पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ रहने के लिये लौट आएंगे। 

बुधवार को सीनियर तेज गेंदबाज इशांत शर्मा ने मुख्य चयनकर्ता सुनील जोशी और एनसीए प्रमुख राहुल द्रविड़ की देखरेख में गेंदबाजी की। वह चोट लगने के बाद एनसीए में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया में हैं। इशांत और रोहित एक साथ ही आस्ट्रेलिया रवाना होंगे और टीम से जुड़ने से पहले 14 दिन के पृथकवास में रहेंगे। (एजेंसी)