serious-wounds-opened-up-good-chance-for-australia-to-go-for-clean-sweep-Ricky Ponting

आस्ट्रेलिया (Australia) ने यह मैच आठ विकेट से जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी में 1-0 से बढ़त बनायी।

मेलबर्न. पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) का मानना है कि एडीलेड की शर्मनाक हार के बाद भारत (India) के ‘गंभीर घाव’ ताजा हो गये हैं और यह आस्ट्रेलिया (Australia) के पास चार टेस्ट मैचों (Test Match) की श्रृंखला में क्लीन स्वीप (Clean Sweep) करने का बेहतरीन मौका है। भारत (India) गुलाबी गेंद (Pink Ball) से खेले जा रहे पहले टेस्ट क्रिकेट मैच में दूसरी पारी में अपने न्यूनतम स्कोर 36 रन पर आउट हो गया ।था

आस्ट्रेलिया (Australia) ने यह मैच आठ विकेट से जीतकर बॉर्डर-गावस्कर ट्राफी में 1-0 से बढ़त बनायी। पोंटिंग (Ricky Ponting) ने क्रिकेट.कॉम.एयू से कहा, ‘‘अब कुछ गंभीर घाव खुल गये हैं। यह (क्लीन स्वीप का) अच्छा मौका हो सकता है।” उन्होंने कहा, ‘‘मेलबर्न में सकारात्मक परिणाम की उम्मीद रखिये और अगर हम ऐसा कर देते हैं तो फिर भारत के लिये वापसी करना और एक मैच जीतना मुश्किल हो जाएगा।”

भारत को बाकी बचे तीन टेस्ट मैचों में कप्तान विराट कोहली की कमी खलेगी जो अपने बच्चे के जन्म के कारण स्वदेश लौट जाएंगे और पोंटिंग ने कहा कि यह मेहमान टीम के लिये असली परीक्षा होगी जिसे अंजिक्य रहाणे की कप्तानी में वापसी करनी होगी। पोंटिंग ने कहा, ‘‘हम उनके बारे में बहुत कुछ जानेंगे। कोहली के नहीं होने से उनके पास कोई ऐसा नहीं है जो उन्हें इस तरह की हार से वापसी दिला सके। ”

भारत को 26 दिसंबर से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच के लिये अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश तलाशनी होगी क्योंकि युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी सॉव और विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा पहले टेस्ट में नहीं चल पाये थे। पोंटिंग विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ओर युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को मेलबर्न में मौका देने के पक्ष में हैं। उन्होंने कहा, ‘‘वे दो बदलाव कर सकते हैं। ऋषभ पंत को मध्यक्रम में होना चाहिए। कोहली के नहीं होने से उन्हें अपनी बल्लेबाजी मजबूत करनी चाहिए और उसे अंतिम एकादश में रखना चाहिए।” (एजेंसी)