shah-rukh-khan-s-knight-riders-invests-in-usa-s-major-league-cricket

इस करार के अनुसार नाइट राइडर्स अमेरिकी क्रिकेट एंटरप्राइजेस (एसीई) के साथ मिलकर क्षेत्र में खेल के विकास का हितधारक बनेगा।

कोलकाता. बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान (Shah Rukh Khan) के नाइट राइडर्स (Knight Riders) ग्रुप ने मंगलवार को अमेरिका में मेजर लीग क्रिकेट (Major League Cricket) के विकास में निवेश की घोषणा की जिसमें लाखों डॉलर का टी20 टूर्नामेंट शुरू किया जाएगा। इस करार के अनुसार नाइट राइडर्स अमेरिकी क्रिकेट एंटरप्राइजेस (एसीई) के साथ मिलकर क्षेत्र में खेल के विकास का हितधारक बनेगा।

नाइट राइडर्स समूह के प्रिंसिपल मालिक शाहरूख ने कहा, ‘‘कई वर्षों से हम नाइट राइडर्स ब्रांड का वैश्विक स्तर पर विस्तार कर रहे हैं और अमेरिका में टी20 क्रिकेट की क्षमता पर हमारी करीबी नजर है।”

उन्होंने कहा, ‘‘हमें विश्वास है कि मेजर लीग क्रिकेट के पास अपनी योजना को अमलीजामा पहुंचाने के लिए संसाधन हैं और हम आगामी वर्षों में हमारी साझेदारी को बेहद सफल बनाने को लेकर उत्सुक हैं।” बेहद सफल इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर तैयार हो रहे इस टी20 टूर्नामेंट का लक्ष्य दक्षिण एशियाई मूल के लोग हैं जिसमें भारतीय, पाकिस्तानी, श्रीलंकाई और बांग्लादेशी शामिल हैं।(एजेंसी)