sunil-gavaskar-jonny-bairstow-comment-my-phone-is-on-call-or-msg-ind-vs-eng-odi-pune

गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टेस्ट में उनकी बल्लेबाजी देखकर कहा था कि ऐसा लग रहा कि वह खेलने के ‘इच्छुक नहीं' है।

    पुणे. इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) टेस्ट श्रृंखला के दौरान उनके ‘ इरादे’ पर सवाल उठाने वाले सुनील गावस्कर की टिप्पणी पर कहा कि पूर्व भारतीय दिग्गज उन्हें फोन कर सबसे लंबे प्रारूप में खेलने के लिए उनकी ‘इच्छाशक्ति’ के बारे में चर्चा कर सकते है।

    बेयरस्टो (Jonny Bairstow)  भारत के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला की चार पारियों में तीन में खाता खोलने में नाकाम रहे थे जबकि एक पारी में उन्होंने 28 रन बनाये थे। इंग्लैंड ने इस श्रृखला को 1-3 से गंवाया था। गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने टेस्ट में उनकी बल्लेबाजी देखकर कहा था कि ऐसा लग रहा कि वह खेलने के ‘इच्छुक नहीं’ है।

    भारत और इंग्लैंड के बीच यहां शुक्रवार को खेले गये दूसरे एकदिवसीय के बाद जब बेयरस्टो से गावस्कर (Sunil Gavaskar) की टिप्पणियों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ‘‘ हाँ, वह फोन कर के टेस्ट क्रिकेट में अच्छा करने और इसका लुत्फ उठाने के बारे में मुझ से पूछ सकते है।”

    इस 31 साल के खिलाड़ी ने शुक्रवार को 112 गेंद में 124 रन की पारी खेली जिससे इंग्लैंड ने भारत द्वारा मिले 337 रन के लक्ष्य को बौना साबित कर दिया और 39 गेंद शेष रहते हुए छह विकेट से जीत दर्ज की। टेस्ट श्रृंखला की आखिरी मैच की दूसरी पारी में रविचंद्रन अश्विन की गेंद पर बेयरस्टो के आउट होने के बाद गावस्कर ने कहा था कि यह बल्लेबाज क्रीज पर रूकने के लिए ‘ इच्छुक नहीं’ दिख रहा है। बेयरस्टो ने हालांकि कहा कि उन्होंने भारतीय दिग्गज की टिप्पणियों को नहीं सुना है।

    उन्होंने कहा, ‘‘ सबसे पहले तो, उन्होंने क्या कहा वह मैंने नहीं सुना। दूसरी बात, मुझे यह जानने में दिलचस्पी है कि कैसे एक राय बनाई जा सकती है, खासकर जब मेरे और गावस्कर के बीच कोई संवाद नहीं हुआ हो।”

    उन्होंने कहा, ‘‘ जैसा कि मैंने कहा, मेरा फोन चालू है और अगर वह मुझे फोन करना या संदेश भेजना चाहते है तो ऐसा कर सकते हैं।” बेयरस्टो ने 74 टेस्ट में 34.12 की औसत से 4197 रन बनाये है जबकि उन्होंने 85 एकदिवसीय में 11 शतक और 48.92 की औसत से 3425 रन बनाये है।