team-india
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) शुरू होने से पहले ही इंडियन टीम के लिए कई तरह की मुसीबत खड़ी हो गई है। इंडियन टीम के 3 खिलाड़ी चोटिल होने की वजह से इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। इन खिलाड़ियों के नाम सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill), तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) और ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) है। इसी वजह से टीम मैनेजमेंट (Indian Team Managment) को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। क्योंकि, अब इन तीन खिलाड़ियों का रिप्लेसमेंट ढूंढना काफी मुश्किल है। ऐसे में टीम मैनेजमेंट ने BCCI से इन खिलाड़ियों के बदले दूसरे प्लेयर्स की मांग की है। जिसे लेकर बोर्ड अभी विचार कर रहा है। 

    वहीं भारत के दूसरे दर्जे की टीम भी श्रीलंका दौरे पर है। जिसकी कप्तानी शिखर धवन कर रहे हैं। जहां टीम का प्रदर्शन काफी अच्छा चल रहा है। इस टीम में मौजूद हर खिलाड़ी का परफॉरमेंस काफी अच्छा रहा है और इसी के बौदलत भारत वनडे सीरीज को पने कब्ज़े में लेने में कामयाब रही। इसी बीच अब ऐसी खबर आ रही है कि, BCCI पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव और जयंत यादव को सीरीज से बाहर हुए खिलाड़ियों के विकल्प के तौर पर इंग्लैंड भेजने की तैयारी कर रही है। 

    बोर्ड के एक अधिकारी ने एक अखबार से बातचीत में कहा कि विकल्प इंग्लैंड भेजने का निर्णय एक समझ में आने वाली बात है। इससे पहले जब गिल चोटिल हो गए थे, तो हमारा मानना था की केएल राहुल और अभिमन्यु ईश्वरन उनकी जगह भर सकते हैं। लेकिन, अब ऑलराउंडर और युवा उभरता गेंदबाज बाहर हो गया है। ऐसे में बड़ी सीरीज को देखते हुए हमने इनके विकप्ल में 3 खिलाड़ियों को इंग्लैंड भेजने का फैसला लिया है। अधिकारी ने नाम तो नहीं लिया, लेकिन सूत्रों के मुताबिक बोर्ड पृथ्वी शॉ, सूर्यकुमार यादव और जयंत यादव को इंग्लैंड भेज सकता है। वैसे विचार भुवनेश्वर कुमार के नाम पर भी हो रहा है। अब देखने की बात होगी कि किसे भारत इंग्लैंड सीरीज का टिकट मिलता है।