virat-kohli-should-learn-to-react-on-outside-talk-with-calmness-and-maturity-says-sanjay-manjrekar

वहीं, इस मैच के पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी मन की बात सबके सामने रखी।

    मुंबई. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने बेबाक बयानों के चलते अक्सर चर्चा में रहते हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज आज से पुणे में शुरू होने वाली है। इस सीरीज का पहला मैच आज पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेला जायेगा। वहीं, इस मैच के पहले विराट कोहली (Virat Kohli) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपनी मन की बात सबके सामने रखी। 

    इंग्लैंड के खिलाफ खेलें जाने वाले पहले वनडे मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली  (Virat Kohli) से कुछ सवाल किए गए। जिनके जवाब विराट ने अपने ही अंदाज़ में दिए। हालांकि, कोहली का यह अंदाज़ पूर्व भारतीय बल्लेबाज और वर्तमान कॉमेंटेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) को पसंद नहीं आया। मांजरेकर ने विराट को ‘बाहर की बातों’ पर संभलकर प्रतिक्रिया देने के लिए कहा है।

    इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली (Virat Kohli) से केएल राहुल (KL Rahul) की फॉर्म के बारे में सवाल किया गया। इस सवाल का जवाब देते हुए विराट ने टीम से बाहर की बातों को ‘फालतू’ कहा था। विराट ने कहा कि,“मुझे ऐसा लगता है कि क्रिकेट के बाहर के लोगों में बिलकुल संयम नहीं है। लोग खिलाड़ी को फेल होते देखना चाहते हैं।अगर कोई खिलाड़ी नीचे होता है तो लोग उसे और नीचे गिराने की कोशिश करते है। लोगो को ऐसा करते हुए ज्यादा मजा आता है। लेकिन, टीम के अंदर हम जानते हैं कि लोगों को कैसे मैनेज करना है। कोहली ने कहा कि हम खिलाड़ी का साथ देते रहेंगे।”

    विराट के इस जवाब के बाद संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने ट्वीट करते हुए उन्हें बाहरी बातों पर संभलकर प्रतिक्रिया देने के लिए कहा है। मांजरेकर ने ट्वीट में लिखा, ”बाहर कही गई बातें, जिन्हें विराट नॉनसेंस कहते हैं, मूलरूप से पब्लिक की प्रतिक्रिया है। जब आप अच्छा परफॉर्म करते हैं तो वह आपकी तारीफ करते है। विराट कोहली को इस यथार्थ को शांति और परिपक्वता के साथ स्वीकार करना चाहिए। ठीक उसी तरह जैसे महेंद्र सिंह धोनी ने किया।”

    भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे सीरीज का पहला मैचआज   खेला जाएगा। भारतीय टीम इससे पहले टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल दोनों सीरीज में इंग्लैंड को करारी शिकस्त दे चुकी है।