VVS laxman

-विनय कुमार

अबकी सीज़न के आईपीएल टूर्नामेंट (IPL T20, 2020) में तमिलनाडु के सीमर टी. नटराजन ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से क्रिकेटप्रेमियों का दिल जीत लिया। अपनी सभी भिड़ंत में उन्होंने अपनी गज़ब की सटीक यॉर्कर गेंदों से विरोधी टीम के बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। उनकी शानदार गेंदबाज़ी ने अबकी सीज़न के आईपीएल में उन्हें एक हीरो की तरह सामने ला खड़ा किया। यही वजह है कि टी. नटराजन को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया (TEAM INDIA, AUSTRALIA SERIES 2020 ) में चुना भी गया।

T Natrajan

उन्होंने पहली बार ऑस्ट्रेलिया के इस दौरे पर गई टीम के सदस्य के तौर पर नेट प्रैक्टिस में गेंदबाजी की। टी. नटराजन की नेट्स पर गेंदबाजी का वीडियो शेयर करते हुए बीसीसीआई (BCCI) ने उनकी जमकर प्रशंसा की है। BCCI ने अपने ट्वीट में लिखा- “नटराजन ने आईपीएल (IPL T20, 2020) में शानदार गेंदबाजी की। और अब वो टीम इंडिया के नेट्स पर गेंदबाजी कर रहे हैं पहली बार। यह सपने के सच होने जैसा है।” BCCI के इस वीडियो को रीट्वीट करते हुए टीम इंडिया के पूर्व धुरंधर बल्लेबाज़ वीवीएस लक्ष्मण ने भी टी नटराजन की प्रशंसा की और एक कमेंट लिखा- “शानदार प्रेरक कहानी।”

वीवीएस लक्ष्मण के ट्वीट के जवाब में टी. नटराजन ने विनम्रता से रिप्लाई किया और हौसलाफज़ाई के लिए शर्करीय अदा किया। नटराजन ने लिखा- “आपका बहुत शुक्रिया सर।”

टीम इंडिया ( TEAM INDIA) ऑस्ट्रेलिया के दौरे (AUSTRALIA TOUR) पर बीते गुरुवार को ही सिडनी पहुंच चुकी थी। इस दौरे में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 T20 मैच, 3 वनडे और 4 टेस्ट मैच की सीरीज़ खेलेगी। पहला वनडे मैच 27 नवंबर को होगा।  गौरतलब है कि, आईपीएल 2020 (IPL T20, 2020) का एक और नया सितारा वरुण चक्रवर्ती को पहले ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाने वाली टीम इंडिया के लिए चुना गया था, लेकिन आईपीएल में मैच के दौरान चोटिल होने के कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा।

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम के घातक तेज़ गेंदबाज़ टी. नटराजन ने अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत टीम इंडिया में जगह पाने में कामयाब रहे हैं। अबकी सीज़न के आईपीएल (IPL 2020) में उन्होंने 16 मैच खेले और 16 विकेट हासिल किए। आईपीएल 2020 में उनका औसत 31.5 का रहा। इस सीज़न में उन्होंने सबसे ज़्यादा, 65-70 यॉर्कर गेंदे डाली।

उम्मीद है, ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई टीम इंडिया का ये नया सितारा वहां भी विरोधी टीम के परखच्चे उड़ाने में कामयाब होगा।