‘It’s truly a remarkable victory’ Kane Williamson hails India’s triumph against Australia

    बर्मिंघम: न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन बायीं कोहनी में लगी चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए ताकि भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल से पहले आराम मिल सके। बायें हाथ के बल्लेबाज टॉम लाथम 10 जून से शुरू हो रहे टेस्ट में विलियमसन की जगह कप्तानी करेंगे । लाथम तीसरी बार न्यूजीलैंड की कमान संभालेंगे । अंतिम एकादश में विलियमसन की जगह विल यंग लेंगे । 

    कोच गैरी स्टीड ने कहा कि कुछ समय से विलियमसन चोट से परेशान थे । उन्होंने कहा ,‘‘ केन के लिये यह आसान फैसला नहीं था लेकिन यही सही फैसला है।” उन्होंने कहा ,‘‘ यह फैसला आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप को ध्यान में रखकर लिया गया है । हमें यकीन है कि वह 18 जून से होने वाले मैच तक फिट हो जायेगा ।”

    लाथम ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा ,‘‘मुझे यकीन है कि वह विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल खेलेगा । हमने एहतियातन उसे आराम दिया है ।विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप से पहले उसका पूरा फिट होना जरूरी है ।”

    नील वेगनेर, टिम साउदी और काइल जैमीसन को आराम देने के बारे में उन्होने कहा ,‘‘ हमारी नजरें फाइनल पर है जो हमारे लिये काफी महत्वपूर्ण मैच है । इसमें हमें ऐसा प्रदर्शन करना है जिस पर हमें गर्व हो । हम 11 या 12 को उस पर फैसला लेंगे।”विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल 18 जून से साउथम्पटन में खेला जायेगा ।