तिहाड़ जेल मे कैद गैंगस्टर अंकित गुज्जर की हुई हत्या, अन्य दो की हालत गंभीर

    Loading

    नई दिल्ली : दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद 29 वर्षीय एक कैदी अपनी कोठरी में बुधवार सुबह मृत मिला जबकि उसके साथ इस कोठरी में बंद दो अन्य कैदी जख्मी पाए गए हैं। अधिकारियों ने बताया कि मृतक अंकित गुज्जर कई आपराधिक मामलों में शामिल था। घायल कैदी गुरजीत सिंह (22) और उसके भाई गुरप्रीत को यहां दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया है।

    पुलिस ने बताया कि घटनाक्रम की सटीक जानकारी हासिल करने के लिए छानबीन की जा रही है। महानिदेशक (दिल्ली कारागार) संदीप गोयल ने कहा कि गुज्जर तिहाड़ की केंद्रीय जेल संख्या तीन की अपनी कोठरी में मृत पाया गया है। उन्होंने कहा कि वे हत्या और लूट समेत कई आपराधिक मामलों में संलिप्त था। जेल के अधिकारियों के मुताबिक गुज्जर कई बार जेल आ चुका था और अब उसे जेल में करीब साल भर हो गया था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “ हमें सुबह तकरीबन सवा नौ बजे कैदी अंकित गुज्जर की मौत होने के संबंध में एक कॉल आई।

    वह उत्तर प्रदेश में बागपत के खेला गांव का रहने वाला था और 2019 में साकेत थाने में दर्ज हत्या के एक मामले में उसे गिरफ्तार किया गया था। वह पहले 18 मामलों में संलिप्त पाया गया था।” अधिकारी ने बताया कि जब पुलिस की टीम मौके पर पहुंची तो गुज्जर मृत मिला और कोठरी में बंद उसके दो साथी कैदी घायल पाए गए। घायलों को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया।  

    पश्चिम दिल्ली के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (एडीसीपी) प्रशांत गौतम ने कहा, “मामले में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट द्वारा जांच की कार्यवाही की जा रही है। जांच रिपोर्ट व गुज्जर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।” पुलिस ने बताया कि यहां के दक्षिण पुरी निवासी घायल कैदी गुरप्रीत को 2018 में उसके भाई गुरजीत के साथ हत्या के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था। गुरप्रीत पांच आपराधिक मामलों में शामिल है जबकि उसका भाई तीन मामलों में शामिल है।(एजेंसी)