arrest
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली: बाहरी दिल्ली के नरेला इलाके( Narela areas of outer Delhi)  में कथित रूप से एक व्यापारी को धमकाने (Bully the Businessman)और उससे 30 लाख रुपये मांगने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार (Arrest) किया गया है।  पुलिस ने बृहस्पतिवार को बताया कि विकास स्वामी 22 और हर्ष 18 दोनों नरेला के निवासी हैं और वे बदमाश नीरज बवाना और टिल्लू ताजपुरिया से प्रभावित थे। आसानी से पैसे कमाने के लिए दोनों ने व्यापारी से उनके नाम पर जबरन उगाही करने की योजना बनाई। अधिकारियों ने बताया कि व्यापारी भी नरेला का ही निवासी है और उसने धमकी मिलने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई । दोनों ने उसे धमकी दी थी कि 30 लाख रुपये ना देने पर उसे इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।

    पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तर) राजीव रंजन सिंह ने बताया कि आरोपियों को पकड़ने के लिए दो दलों का गठन किया गया। खुफिया जानकारी और निगरानी से जुड़ी तकनीक का इस्तेमाल कर स्वामी और हर्ष को गिरफ्तार कर लिया गया। डीसीपी ने बताया कि दोनों ने पूछताछ के दौरान व्यापारी से 30 लाख रुपये मांगने की बात स्वीकार कर ली। अपराध को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किए गए दो मोबाइल फोन भी उनके पास से बरामद किए गए हैं। अधिकारी ने कहा, ‘‘ दोनों ने बताया कि वे बवाना और ताजपुरिया से प्रभावित थे और आसानी से पैसे कमाने के लिए उन्होंने व्यापारी को बवाना के नाम का इस्तेमाल कर फोन करने की योजना बनाई थी। ”

    उन्होंने कहा, ‘‘ विकास स्वामी नरेला मंडी में मुंशी के तौर पर काम करता था और वहीं से उसे व्यापारी की आय के संबंध जानकारी मिली…” उन्होंने बताया कि दोनों ने व्यापारी को फोन करने के लिए अपने मोबाइल फोन और वीओआईपी (वॉइस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल) एप का इस्तेमाल किया था।