ICSE की 10वी और ISC की 12वी का रिजल्ट कल दोपहर 3 बजे होगा जारी

नई दिल्ली. CISCE बोर्ड ICSE की 10वीं और ISC की 12वीं परीक्षा का रिजल्ट करने की बड़ी घोषणा की हैं। काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने अपनी वेबसाइट पर प्रकाशित नोटिस में 10वीं और 12वीं के रिजल्ट की तारीख की पुष्टि की है। जिसके तहत रिजल्ट कल यानी कि 10 जुलाई को दोपहर 3 बजे घोषित किया जाएगा।

आईसीएसई बोर्ड का 10वीं और आईएससी 12वीं के स्टूडेंट्स का रिजल्ट काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट पर करियर सेक्शन में जारी किया जाएगा। इसके अलावा स्टूडेंट्स एसएमएस (SMS) के जरिए भी रिजल्ट देख सकेंगे। CISCE से संबंधिक स्कूल के प्रिंसिपल अपनी लॉगिन आइडी और पासवर्ड की मदद से करियर पोर्टल एक्सेस करके अपने स्कूल के स्टूडेंट्स का रिजल्ट देख सकेंगे।

छात्र अपना रिजल्ट काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट “cisce.org” और “results.cisce.org” पर लॉगइन कर के देख सकते हैं. इसके अलावा स्टूडेंट्स SMS से भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते है, जिसके लिए यूनिक आइडी ‘ICSE/ISC (Unique ID)’ 09248083883 पर भेजनी होगी।

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण लागू हुए देशव्यापी लॉकडाउन के कारण जिन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था उन्हें 1 से 14 जुलाई के बीच आयोजित किया जाना था।