File Pic
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड यानी सीबीएसई (Central Board of Secondary Education) के रिजल्ट के बारें में एक बेहद ही जरूरी घोषणा की गई है। बता दें, सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा 15 जून को समाप्त हुई है। इस बार सीबीएसई बोर्ड के करीब 35 लाख से भी ज्यादा स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट की राह देख रहे हैं। जिनमें 10वीं क्लास (Class 10th) के करीब 21 लाख से ज्यादा और 12वीं क्लास (Class 12th) के लगभग 14 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल हैं। 

    ANI के रिपोर्ट्स मुताबिक, केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान का कहना है कि सीबीएसई बोर्ड के रिजल्ट के चेकिंग के लिए पूरे 45 दिन लगते है। जिसमें से अभी केवल 30 दिन ही पूरे हुए है। यानी 15 दिन अभी भी बाकि है। उनके मुताबिक, CBSE के नतीजे में कोई देरी नहीं है। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान नें कहा, ‘मैनें कल ही CBSE में बात की है। नतीजे ठीक समय पर आ जाएंगे।’

    केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान के बयान मुताबिक ऐसा माना जा सकता है कि सीबीएसई बोर्ड की परीक्षा के 10वीं और12वीं  का रिजल्ट (CBSE Board 10th and 12th results) जुलाई महीने के अंत तक घोषित किया जायेगा। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र अपना परिणाम बोर्ड के ऑफिशियल वेबसाइट cbse.gov.in या cbseresults.nic.in पर जाकर देख सकते हैं।