Delhi Police

Loading

नई दिल्ली: हाल ही में सामने आई खबर के मुताबिक, कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (SSC Delhi Police, CAPF SI) में सब इंस्पेक्टर के लिए लिखित परीक्षा का रिजल्ट घोषित कर दिया हैं, ऐसे में अब उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। आइए जानते है पूरी डिटेल्स…  

SSC CPO की लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी 

गौरतलब हो कि SSC CPO की लिखित परीक्षा 3 से 5 अक्टूबर, 2023 तक आयोजित की गई थी। बता दें कि आयोग ने 7 अक्टूबर को परीक्षा की अंतिम उत्तर कुंजी जारी की और उम्मीदवारों को 9 अक्टूबर तक आपत्ति दर्ज करने का मौका दिया गया था। प्राप्त आपत्तियों का निपटारा करने के बाद आयोग ने एसएससी दिल्ली पुलिस, सीएपीएफ सब-इंस्पेक्टर भर्ती का रिजल्ट जारी किया है। 

ऐसे करें रिजल्ट चेक

1: रिजल्ट सबसे पहले एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं। 

2: होमपेज पर ‘Result’ टैब पर क्लिक करके ‘CAPF’ पर जाएं।    

3: यहां दिए गए ‘Sub-Inspector in Delhi Police and CAPFs Examination, 2023 (Paper-I) – List of Female candidates in Roll No order qualified for appearing in PST/PET (List 1, 2, 3)’ लिंक पर क्लिक करें। 

4: स्क्रीन पर रिजल्ट की पीडीएफ खुल जाएगी, इसमें अपना नाम और रोल नंबर चेक करें। 

5: आगे के लिए आंसर-की डाउनलोड करें और प्रिंट आउट ले लें। 

इसके बाद होगी ये टेस्ट 

रिजल्ट के बाद अब हम आपको आगे की जानकारी दें कि शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को शारीरिक मानक परीक्षण (PST)/शारीरिक दक्षता परीक्षा (PET) के लिए बुलाया जाएगा। ये टेस्ट सीएपीएफ द्वारा आयोजित किया जाएगा। बता दें कि इसमें कोई अंक नहीं होगा, लेकिन यह क्वालीफाइंग नेचर का होगा। ऐसे में आपको पीईटी/पीएसटी का कार्यक्रम आयोग के क्षेत्रीय कार्यालयों द्वारा उचित समय पर सूचित किया जाएगा। उम्मीदवारों को पीईटी/पीएसटी के लिए प्रवेश प्रमाण पत्र जारी करने के संबंध में आयोग के क्षेत्रीय कार्यालयों की वेबसाइट्स पर नजर बनाए रखने की सलाह दी जाती है। यहां आपको आने वाली सभी सूचनाएं मिल जायेगी। 

भरे जाएंगे इतने पद 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह भर्ती अभियान दिल्ली पुलिस में कुल 109 पुरुष और 53 महिला सब इंस्पेक्टर रिक्तियों और सीएपीएफ में एसआई जीडी की 1,714 रिक्त पदों के लिए है। इस भर्ती के चलते इतने पद भरें जाएंगे।