aamir-khan-to-begin-working-on-vikram-vedha-only-after-laal-singh-chaddha

आमिर खान की ‘थ्री इडियट’, ‘दंगल’ और ‘सीक्रेट सुपर’ फिल्में चीन में काफी पसंद की गई थीं और राष्ट्रपति शी चिनफिंग समेत चीन के शीर्ष नेताओं ने उन पर टिप्पणी भी की थी।

    Happy Birthday Aamir Khan: बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के चीनी प्रशंसकों ने रविवार को यहां भारतीय दूतावास में उनका 56वां जन्मदिन मनाया और ‘थ्री इडियट’ और ‘दंगल’ जैसी उनकी लोकप्रिय फिल्मों पर चर्चा की। खान के करीब 80 प्रशंसकों, जिनमें अधिकतर युवा थे, ने उन्हें लिखे पत्र पढ़े और उनके साथ बनाई गई वीडियो और फोटो को साझा किया। उन्होंने ये वीडियो तब बनाई थी और फोटो तब लिए थे जब खान पिछली बार चीन की यात्रा पर आए थे। भारतीय दूतावास के अधिकारियों ने कार्यक्रम आयोजित करने में मदद करने के साथ-साथ उसमें शिरकत भी की।

    आमिर खान की ‘थ्री इडियट’, ‘दंगल’ और ‘सीक्रेट सुपर’ फिल्में चीन में काफी पसंद की गई थीं और राष्ट्रपति शी चिनफिंग समेत चीन के शीर्ष नेताओं ने उन पर टिप्पणी भी की थी। ‘दंगल’ फिल्म ने चीन में 1300 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाए थे। खान के चीनी सोशल मीडिया मंच साइनो वाइबो पर 11.37 लाख फॉलोअर हैं। उनके वाइबो पेज पर सैकड़ों प्रशंसकों ने खान को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। अभिनेता ने अपने वाइबो पेज पर लिखा, “ आज मेरा जन्मदिन है और मुझे शुभकामनाएं दें।”

     

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Aamir Khan (@amirkhanactor_)

    उनके जन्मदिन के कार्यक्रम पर प्रचारित किए गए पत्र में कहा गया है, “ उन्हें चीन और भारत के बीच एक सांस्कृतिक पुल कहना अतिशयोक्ति नहीं होगी। उनके चीन में बहुत प्रशंसक है और वह देश भर के प्रशंसकों के साथ अच्छी बातचीत भी करते हैं।” चीन में आमिर खान के प्रशंसक क्लब ए प्लस की प्रमुख यांग एजीई ने कहा कि खान की फिल्में इस देश के लोगों के अनुरूप हैं क्योंकि उनकी थीम पारिवारिक मूल्यों पर केंद्रित होती है। इस क्लब के 10 लाख से ज्यादा ऑनलाइन सदस्य हैं। (भाषा)