Paresh rawal and Rishi Kapoor

    मुंबई. दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के निधन के बाद उनकी अधूरी फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’ (Sharmaji Namkeen) के शेष भाग की शूटिंग को पूरा करने वाले अदाकार परेश रावल (Paresh Rawal) ने कहा कि उन्होंने यह कार्य एक जिम्मेदारी के रूप में लिया ताकि इसके जरिए वह दिवंगत अभिनेता को श्रद्धांजलि दे सकें।

    ‘शर्माजी नमकीन’ का निर्माण कर रही कंपनी एक्सेल एंटरटेनमेंट ने इस वर्ष की शुरुआत में परेश रावल से आग्रह किया था कि वह उस किरदार की शूटिंग पूरी करने में मदद करें जिसे ऋषि कपूर निभा रहे थे। निधन से पहले ऋषि कपूर फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग पूरी कर चुके थे। रावल ने फिल्म के शेष हिस्सों की शूटिंग पूरी करने के बाद कहा कि उनके लिए भावनात्मक रूप से यह एक बेहद शानदार अनुभव रहा।

    अभिनेता परेश रावल ने पीटीआई-भाषा से कहा, “वह एक बेहतरीन इंसान थे] जिसके लिए मैं उनका बहुत सम्मान करता हूं। वह मेरे सबसे पसंदीदा अभिनेता रणबीर कपूर के पिता थे। रणबीर, कपूर परिवार की एक बेहद प्रतिभाशाली शख्सियत हैं। यह किरदार निभाना एक बहुत बड़ी जिम्मेदारी का काम था। मुझे पता था कि मुझे यह किरदार बहुत ही शिष्टता के साथ निभाना होगा। इसको लेकर कोई लापरवाही नहीं की जा सकती थी।”

    परेश रावल ने ऋषि कपूर के साथ ‘दामिनी’, ‘हथियार’ और ‘पटेल की पंजाबी शादी’ जैसी फिल्मों में काम किया है। उन्होंने अभी कुछ दिन पहले ही हितेष भाटिया के निर्देशन में बनी फिल्म ‘शर्माजी नमकीन’ की शूटिंग पूरी की है। ‘शर्माजी नमकीन’ में अभिनेत्री जूही चावला भी एक अहम किरदार में दिखाई देंगी।

    जूही चावला इससे पहले ‘बोल राधा बोल’, ‘ईना मीना डीका’ और ‘दरार’ जैसी फिल्मों में ऋषि कपूर के साथ काम कर चुकी हैं। रावल ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि पिछले साल अप्रैल में ल्यूकेमिया नामक बीमारी से दो साल की लंबी लड़ाई के बाद 67 वर्ष की आयु में ऋषि कपूर का निधन हो गया और वह फिल्म को पूरा नहीं कर सके।

    रावल ने कहा, ”वह हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन यह दर्शकों के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है क्योंकि फिल्म की पटकथा बहुत ही शानदार है। मैंने इतनी बेहतरीन पटकथा काफी लंबे समय के बाद पढ़ी है। यदि ऋषि साहब पूरी फिल्म के दौरान होते तो उन्होंने एक यादगार किरदार निभाया होता। हालांकि, उन्होंने फिल्म में जितना भी काम किया वो शानदार रहा। एक दर्शक होने के नाते मैं कह सकता हूं कि यह मेरा नुकसान है कि वह शूटिंग पूरी नहीं कर सके।”

    परेश रावल की आगामी फिल्म ‘हंगामा 2’ 23 जुलाई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी। ‘हंगामा 2’ का निर्देशन प्रियदर्शन ने किया है। परेश रावल स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म ‘तूफान’ में भी एक अहम किरदार में दिखाई देंगे। (एजेंसी)