‘जगमे थांधीराम’ फिल्म रिलीज के बाद निर्देशक कार्तिक सुब्बाराज का खुलासा, कही ये बात

गौरतलब है कि इस फिल्म के निर्माता वाईनॉट स्टुडियो और रिलायंस इंटरटेनमेंट हैं। फिल्म में जोजु जॉर्ज, ऐश्वर्या लक्ष्मी और कलाईरसन भी अभिनय कर रहे हैं।

    Director Karthik Subbaraj disclosure after the release of ‘Jagame Thandhiram’, said this thing: प्रख्यात लेखक-निर्देशक कार्तिक सुब्बाराज ने कहा कि उनका उद्देश्य गैंगस्टर पर आधारित फिल्म ‘जगमे थांधीराम’ के जरिये भारतीय और अंतरराष्ट्रीय दर्शकों तक पहुंचना है। इस फिल्म में तमिल फिल्मों के अभिनेता धनुष और ‘गेम ऑफ थ्रोन’ के अभिनेता जेम्स कास्मो अभिनय कर रहे हैं।

    सुब्बाराव को अपराध और एक्शन से भरपूर फिल्मों जैसे ‘जिगरतांदा’ , ‘इरैवी’ और ‘पेट्टा’ के लिए जाना जाता है। सुब्बाराज ने जूम साक्षात्कार में ‘पीटीआई-भाषा’से कहा, ‘‘मैं मानता हूं कि मुझे न्यूयॉर्क में चर्चित गैंगस्टर चेहरे के साथ ऐसी फिल्म बनानी चाहिए जिसमें मदुरै का तमिल चरित्र भी हो, यह वैश्विक कहानी होनी चाहिए। शुरुआती विचार था कि दोनों दुनिया को साथ लाने वाले अंतरदेशीय फिल्म बनाऊं। इसका उद्देश्य ऐसी फिल्म बनाना था जिससे भारतीय और अंतरराष्ट्रीय दर्शक दोनों का मनोरंजन हो।’’ सुब्बाराज (38 वर्षीय) ने शुरुआत में फिल्म न्यूयॉर्क आधारित बनाने की सोची और अमेरिकी शहर के अपराधी परिवार पर शोध किया जो फिल्म ‘गॉडफादर’ का आधार भी रहा है और माना जाता है कि माफिया पर अब तक की बनी सर्वश्रेष्ठ फिल्म है।

    उन्होंने कहा, ‘‘यह पूरा गैंगस्टर दृश्य पूरी तरह से अलग है, वे इसे परिवार कहते हैं, इसे कोसा नोस्त्रा (इतालवी भाषा में हमारा सामान) कहते हैं। वहां पर इतालवी माफिया परिवार है, आयरिश माफिया परिवार है। मैं मदुरै का हूं और मैंने दुनिया को ‘जिगरतांदा’ के जरिये जानने की कोशिश की और मैं दोनों दुनिया को मिलाना चाहता था।’’ सुब्बाराज ने इसके साथ ही कहा कि प्रवास भी कहानी का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि यह कहानी अपराध की दुनिया पर आधारित हो सकती है लेकिन वह कभी भी अपनी फिल्मों में खराब चरित्रों का महिमामंडन करने की कोशिश नहीं करते। गौरतलब है कि इस फिल्म के निर्माता वाईनॉट स्टुडियो और रिलायंस इंटरटेनमेंट हैं। फिल्म में जोजु जॉर्ज, ऐश्वर्या लक्ष्मी और कलाईरसन भी अभिनय कर रहे हैं। (भाषा)