फिल्म ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ के नाम पर विवाद, हिंदू सेना ने की नाम बदलने की मांग

  • Laxmmi Bomb, Akshay Kumar, Kiyara Advani, Bollywood

Loading

मुंबई: बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ की इस वक्त जमकर चर्चा हो रही है। लेकिन इसी के साथ फिल्म के नाम को लेकर बवाल मचा हुआ है। कुछ लोग हैं जो फिल्म का जमकर विरोध कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर फिल्म की रिलीज़ से पहले ही इसे बायकॅाट करने की मांग की जा रही है। 

वहीं अब हिंदू सेना ने भी फिल्म के नाम पर विरोध जताया और एक पत्र के ज़रिए सीधे धमकी दे दी कि यदि फिल्म का नाम बदला नहीं गया तो वो इस फिल्म को रिलीज़ होने नहीं देंगे। हिंदू सेना ने फिल्म के मेकर्स के खिलाफ भी उचित कार्रवाई की मांग की है। हिंदू सेना के नैशनल प्रेसिडेंट विष्णु गुप्ता ने इस शिकायती पत्र में लिखा है, “अगर हमारी मांगें पूरी नहीं की जाती हैं तो हिंदू सैनिक इस फिल्म का विरोध करेंगे। अगर रिलीज होने से पहले फिल्म का नाम नहीं बदला जाता है, तो मैं सभी हिंदू धर्म से जुड़ें लोगों से इस फिल्म के बायकॉट की अपील करूंगा।”

हिंदू सेना के अलावा हिंदू जनजागृति समिति और अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने भी फिल्म पर लव जिहाद को बढ़ावा दिए जाने के आरोप लगाए हैं। उनका कहना है कि फिल्म में हीरो का नाम जानबूझकर बदलकर आसिफ रखा गया है, जबकि हिरोइन का नाम प्रिया है। उनका आरोप है कि, यह फिल्म लव जिहाद को बढ़ावा दे रही है।

अक्षय कुमार की ये इस साल की पहली फिल्म है। इस हॅारर कॅामेडी फिल्म का डायरेक्शन राघव लॅारेंस ने किया है और फिल्म 9 नवंबर को डिज्नी हॅाटस्टार पर रिलीज होगी।