सलमान खान भी इस लिस्ट में शामिल है उन्होंने भारत, बजरंगी भाईजान, एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है जैसी फिल्मों के जरिए देश प्रेम बढ़ाया
सलमान खान भी इस लिस्ट में शामिल है उन्होंने भारत, बजरंगी भाईजान, एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है जैसी फिल्मों के जरिए देश प्रेम बढ़ाया

    मुंबई: कोविड के मामले देश में तेजी से बढ़ रहे हैं। कोविड 19(Covid 19) की दूसरी लहर से भारत की हालत काफी खराब है। पिछले कुछ दिनों में पूरे देश में लाखों की संख्या में लोग पॉजिटिव पाए जा रहे हैं। कोरोना के कहर से नेता हो या अभिनेता कोई नहीं बच पा रहा है। देश में बढ़ते कोरोना को देखकर सरकार भी बहुत ज्यादा परेशान है। देश के इस मुश्किल समय में कई सारे सेलेब्स भी मदद के लिए आगे आ रहे हैं।भारत को दुनियाभर से मदद से मिल रही है। ऐसे में बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) पिछले साल की तरह ही इस साल भी लोगों की मदद के लिए आगे आए हैं।सलमान खान लोगों को खाना खिलाने, बीएमसी के साथ मेडिकल किट और ऑक्सीजन की व्यवस्था करने, फ्रंटलाइन वर्कर्स और पुलिसकर्मियों को खाना खिलाने का काम तो कर रहे हैं। साथ ही अब उन्होंने कोविड-19 के कारण अनाथ हुए एक छात्र की मदद की है।

    सलमान ने कर्नाटक के एक 18 साल के छात्र की मदद की है जिसके पिता की मौत COVID-19 के चलते हो गई थी। युवा सेना के लीडर राहुल एस कनल जो सलमान खान के साथ कोरोना प्रभावितों की मदद कर रहे हैं, उन्होंने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया है कि सलमान खान ने इस छात्र के लिए राशन और पढ़ाई के सामानों की व्यवस्था की है। उन्होंने यह भी बताया कि आगे भी जब भी इस छात्र को मदद की जरूरत पड़ेगी तो सलमान खान कभी पीछे नहीं हटेंगे।

    बता दें कि कुछ दिनों पहले ही सलमान खान के इनीशिएटिव ‘बीइंग हंग्री’ ने मुंबई के 5 हजार फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए खाने की व्यवस्था की है। जल्द ही इन फूड पैकेट्स की संख्या बढ़ाकर 10 हजार कर दी जाएगी। सलमान खान इस खाने की क्वॉलिटी खुद चेक कर रहे हैं। ऐसा करते हुए उनके फोटो और वीडियो भी वायरल हो गए थे।