seher aly latif Dies

    मुंबई. “द लंचबॉक्स” और “दुर्गामती” जैसी फिल्मों पर काम करने के लिए जानी जाने वाली कास्टिंग निर्देशक सहर अली लतीफ का दिल का दौरा पड़ने से सोमवार को निधन हो गया। उनके सहयोगी और निर्देशक नीरज उधवानी ने यह जानकारी दी। लतीफ की उम्र 40 के आसपास थी। निर्माता कंपनी ‘म्युटेंट फिल्म्स’ की सह संस्थापक लतीफ ने नेटफ्लिक्स की श्रृंखला “भाग बीनी भाग” पर भी काम किया था।

    उधवानी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि लतीफ की किडनी ने काम करना बंद कर दिया था जिसके बाद आठ दिन पहले उन्हें लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने कहा, “कुछ संक्रमण था जिससे किडनी ने काम करना बंद कर दिया था। उन्हें पिछले सप्ताह भर्ती कराया गया था। वह एंटीबायोटिक ले रही थीं और ठीक हो रही थीं लेकिन आज उन्हें दिल का दौरा पड़ा और अचानक से सब खत्म हो गया।”

    लतीफ ने कास्टिंग निर्देशक के तौर पर श्रीनिवास रामानुजन के जीवन पर बनी फिल्म “द मैन हू न्यू इन्फिनिटी” पर भी उल्लेखनीय काम किया था। उन्होंने कई अंतरराष्ट्रीय परियोजनाओं में भी काम किया था जिसमें “जीरो डार्क थर्टी” और “होमलैंड” शामिल है। “होमलैंड” श्रृंखला में काम कर चुकी अभिनेत्री निमरत कौर ने ट्विटर पर लतीफ को श्रद्धांजलि दी। “द लंचबॉक्स” के निर्देशक रितेश बत्रा ने कौर का ट्वीट साझा किया और कहा कि लतीफ के निधन से वह स्तब्ध हैं। लतीफ के परिवार में उनके पति और माता पिता हैं। (एजेंसी)