मुश्किलों में घिरी अभिनेता प्रभास की ‘आदिपुरुष’, श्रीराम-हनुमान को गलत तरीके से दिखाने के लगा आरोप, कोर्ट में याचिका दायर

    Loading

    मुंबई: ‘आदिपुरुष’ (Adipurush) का जब से टीजर रिलीज किया है तब से फिल्म को लेकर विवाद बढ़ता हुआ दिखाई दे रहा है।  इस फिल्म में जिस तरह भगवान राम और रावण को दिखाया गया है। वह दर्शकों को हजम नहीं हो रहा है। यहीं वजह है कि फिल्म के लिखाफ दिल्ली की एक अदालत में याचिका दायर कर फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की गई है। याचिका में आरोप लगाया गया है कि भगवान राम और हनुमान को गलत तरीके से पेश किया जा रहा है। यह भी कहा जाता है कि रावण को गलत रूप में दिखाया गया है।

    जानकारी के मुताबिक रामायण पर आधारित फिल्म ‘आदिपुरुष’ का टीजर रिलीज होने के बाद से ही विवाद बढ़ता हुए दिखाई दे रहा है। कई हिंदू संगठनों ने फिल्म पर धर्म को बदनाम करने का आरोप लगाते हुए इस पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। इस फिल्म में राक्षसों के राजा, 10 सिर वाले रावण की भूमिका के लिए काफी आलोचना हुई है। रावण की भूमिका बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान निभा रहे हैं। कई लोगों ने यह कहकर आलोचना की है कि यह ‘रामायण’ के इस्लामीकरण को दर्शाता है।

     

    और तो और हनुमान को बिना मूंछ के दाढ़ी के साथ चित्रित किया गया है और उनके कपड़े चमड़े के हैं, जिसकी आलोचना हो रही है। भगवान राम को मूंछों के साथ चित्रित किया गया है, जो हिंदू देवताओं का एक असामान्य चित्रण करता है। इस वजह से इस फिल्म के लिए आगे की राह मुश्किलों से भरी नजर आ रही है, क्योंकि कई राजनीतिक दलों और दक्षिणपंथी समूहों ने फिल्म के टीजर की आलोचना की है।