अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ ने बॉक्स ऑफिस पर मचाया धमाल, पहले दिन किया इतने करोड़ का बिजनेस

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ (Sooryavanshi) एक लंबे इंतजार के बाद अब सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ होते है धमाल मचाना शुरू कर दिया है। सूर्यवंशी लॉक डाउन के बाद सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली पहली फिल्म है।

    ऐसे में फिल्म को देश के अलग अलग हिस्सों से बहुत प्यार मिल रहा है। महाराष्ट्र, दिल्ली, गुजरात, उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में  बड़ी संख्या में ऑडियंस फिल्म को देखने के लिए  सिनेमाघरों का रुख कर रही है। 

    सिर्फ देश में हुई नहीं यह फिल्म अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 66 देशों में 1300 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है। जैसे कि उत्तरी अमेरिका, यूएई, ऑस्ट्रेलिया, जापान और चीन समेत अन्य देशों में भी  बड़ी संख्या में रिलीज हुई है। सूर्यवंशी को भारत में 4 हजार स्क्रीन पर ही रिलीज़ किया गया है। ऐसे में इस फिल्म ने पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 26 करोड़ रुपये का किया हैं। 

    गौरतलब है कि फिल्म में अक्षय और कैटरीना के अलावा अजय देवगन (Ajay Devgn) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) लीड रोल में नजर आएंगे। ये फिल्म 5 नवंबर को यानी दिवाली के मौके पर रिलीज हो रही है। इस फिल्म में अक्षय एक DCP वीर सूर्यवंशी और कटरीना अदिति सूर्यवंशी का किरदार में नजर आ रहे है। 

    गौरतलब है कि रोहित शेट्टी सूर्यवंशी को रिलीज करने के लिए काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। जब कोविड के कारण सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया था तब रोहित शेट्टी ने फिल्म की रिलीज डेट को पोस्टपोन कर दिया था। साल 2021 में अप्रैल में भी सूर्यवंशी को रिलीज करने की चर्चा चल रही थी। फिर इसे फाइनली दिवाली पर रिलीज करने की अनाउंसमेंट की गई थी।