‘जंजीर’ की सफलता से डरे अमिताभ बच्चन, फिल्म को लाखों का बिजनेस कर देख आ गया था 104 डिग्री बुखार

    Loading

    मुंबई: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज अपना 80वां जन्मदिन मना रहे हैं। सात हिंदुस्तानी से लेकर ‘गुडबाय’ तक अभिनेता ने बॉलीवुड को कई बेहतरीन फिल्में देकर कर गुलजार किया है। करियर के शुरूआती दिनों में अमिताभ बच्चन काफी निराश हो गए थे। कतार में  4-5 फिल्में रिलीज के बाद भी उनके हाथ सफलता नहीं लगी। अभिनेता को ऐसा लग रहा था कि उनका एक्टिंग करियर अब खत्म हो जाएगा।  तभी 11 मई 1973 को ‘जंजीर’ फिल्म रिलीज हुई। इस फिल्म का निर्देशन प्रकाश मेहरा ने किया था। फिल्म लीड रोल में अमिताभ के अलावा जया बच्चन, प्राण, अजीत खान, अभिनेत्री बिन्दू दिखाई दी थी। इस फिल्म से भी अमिताभ को कुछ खास उम्मीद नहीं थी लेकिन जब यह फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई तो दर्शकों को खूब पसंद आई। फिल्म के साथ-साथ दर्शक अमिताभ बच्चन के अभिनय की भी तारीफ करते दिखाई दिए। 

    ‘जंजीर’ का भूत दर्शकों पर इस तरह चढ़ा कि कई दर्शक ऐसे भी थी को कि फिल्म को देखने के बाद फिर से सिनेमाघरों में ‘जंजीर’ देखने के लिए पहुंच गए। फिल्म की अपार सफलता से फिल्म में मेकर्स और सभी कलाकार काफी खुश थे। दर्शकों के बीच ‘जंजीर’ को लेकर दीवानगी देखने के बाद महानायक अमिताभ बच्चन के खुशी का ठिकाना नहीं था। इस फिल्म ने महानायक को रातों-रात सुपरस्टार बना दिया था। दर्शक उन्हें ‘एंग्री यंग मैन’ कहकर पुकारने लगे। खुशी के मारे अमिताभ को 104 डिग्री बुखार आ गया। 

    आज अभिताभ ऊंचाई के शिखर पर है। 80 साल की उम्र में भी उन्हें फिल्में मिल रही है और वो काम कर रहे हैं। अपने बेहतरीन करियर के चलते अभिनेता ने मुंबई में 4 आलीशान बंगले खरीदे हैं। जिनके नाम जलसा, जनक, प्रतीक्षा, वत्स हैं। इसके अलावा उनके गावं  इलाहाबाद में भी अमिताभ का घर है।