Arjun Rampal/Gabriella Demetriades
Photo- Instagram

    Loading

    मुंबई : मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने बृहस्पतिवार (Thursday) को बॉलीवुड (Bollywood) अभिनेता (Actor) अर्जुन रामपाल (Arjun Rampal) की मित्र गैब्रिएला डेमेट्रिएड्स के भाई अगिसिलाओस डेमेट्रिएड्स को गोवा में हिरासत में ले लिया। एक अधिकारी ने कहा कि यह कदम एनसीबी द्वारा शुरू की गई एहतियाती कार्रवाई का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) की मुंबई इकाई ने पिछले साल स्वापक औषधि एवं मन: प्रभावी पदार्थ की अवैध तस्करी निरोधक अधिनियम (पीआईटीएनडीपीएस) के तहत एक आदेश जारी करके उसके खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी।

    अधिकारी ने बताया कि डेमेट्रिएड्स को मुंबई लाए जाने के बाद उसे शहर की आर्थर रोड जेल भेज दिया जाएगा। उन्होंने कहा, ‘एनसीबी मुंबई ने डेमेट्रिएड्स के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। पिछले साल 21 सितंबर को उसके खिलाफ पीआईटीएनडीपीएस अधिनियम के तहत एक आदेश जारी किया गया था’ उन्होंने कहा कि डेमेट्रिएड्स ने इस साल 28 मार्च को बंबई उच्च न्यायालय की गोवा पीठ में आदेश को चुनौती दी थी। उन्होंने बताया कि याचिका को अदालत ने खारिज कर दिया था।

    इसके बाद उसने उच्च न्यायालय के आदेश के खिलाफ उच्चतम न्यायालय के समक्ष एक आवेदन दिया था, जिसे मंगलवार को शीर्ष अदालत ने खारिज कर दिया था। उन्होंने कहा, ‘तदनुसार, अगिसिलाओस डेमेट्रिएड्स के हिरासत आदेश का मुंबई पुलिस को पालन करना था। मुंबई पुलिस की एक टीम ने उसे बृहस्पतिवार को गोवा में हिरासत में लिया और उसे मध्य मुंबई की आर्थर रोड जेल में रखा जाएगा। (एजेंसी)