Amitabh Bachchan Upcoming Films
अमिताभ बच्चन की फोटो (Photo Source - Instagram)

Loading

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) आज, 11 अक्टूबर को 81 साल के हो गए हैं। अमिताभ बच्चन कई नामों से जाने जाते हैं। जिसमें बॉलीवुड का शहंशाह, एंग्री यंग मैन और बिग बी शामिल है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमिताभ बच्चन का जन्म के समय इंकलाब श्रीवास्तव नाम रखा गया था। 11 अक्टूबर, 1942 को इलाहाबाद (अब प्रयागराज) में जन्मे अमिताभ बच्चन अपने जीवन में काफी उतार-चढ़ाव देखें हैं।

ख्वाजा अहमद अब्बास के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ (Saat Hindustani) से बॉलीवुड डेब्यू करने वाले अमिताभ बच्चन अब तक 200 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं। अमिताभ बच्चन को राष्ट्रीय पुरस्कार और फिल्मफेयर पुरस्कार समेत दादा साहेब फाल्के पुरस्कार, पद्म श्री, पद्म भूषण और पद्म विभूषण से भी नवाजा गया है। बता दें कि अमिताभ बच्चन कई अपकमिंग फिल्मों में नजर आने वाले हैं। एक्टर पर करीब 1750 करोड़ रुपये का दांव लगा है। तो आइए जानते हैं उनकी रिलीज होने वाली फिल्मों के बारे में। 

‘गणपत’ (Ganapath) –

अमिताभ बच्चन जल्द ही विकास बहल के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘गणपत’ में नजर आएंगे। फिल्म में उनके साथ टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन भी लीड रोल में नजर आएंगे। हाल ही में फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ है। फिल्म ‘गणपत’ 20 अक्टूबर, 2023 को सिनेमाघरों में तमिल, तेलुगू, मलयालम, कन्नड़ और हिंदी भाषा में रिलीज होगी। फिल्म का बजट 200 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। 

‘कल्कि 2898 एडी’ (Kalki 2898 AD) –

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Amitabh Bachchan (@amitabhbachchan)

साउथ सुपरस्टार प्रभास और बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण स्टारर अपकमिंग फिल्म ‘कल्कि 2898 एडी’ में भी अमिताभ बच्चन अहम भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म में कमल हासन और दिशा पाटनी भी दिखाई देंगी। नाग अश्विन के निर्देशन में बन रही 600 करोड़ रुपये के बजट की फिल्म ‘कल्कि 2898 AD’ 12 जनवरी, 2024 को रिलीज होगी।

‘सेक्शन 84’ (Section 84) –

रिभु दासगुप्ता (Ribhu Dasgupta) के डायरेक्शन में बन रही फिल्म ‘सेक्शन 84’ में भी अमिताभ बच्चन नजर आएंगे। इस फिल्म में उनके साथ एक्ट्रेस डायना पेंटी लीड रोल में दिखाई देंगी। फिल्म ‘सेक्शन 84’ में अभिषेक बनर्जी भी अहम भूमिका में नजर आएंगे।  

‘थलाइवर 170’ (Thalaivar170) –

फिल्म ‘थलाइवर 170’ में 32 साल बाद अमिताभ बच्चन रजनीकांत के साथ स्क्रीन शेयर करते नजर आएंगे। फिल्म निर्देशन टीजे ग्नानवेल कर रहे हैं। उन्होंने ही इस फिल्म को लिखा भी है। लाइका प्रोडक्शन की इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और रजनीकांत के अलावा राणा दग्गुबाती, फहाद फासिल और मंजू वारियर भी अपने अहम भूमिकाओं में नजर आएंगी। 500 करोड़ के बजट की इस फिल्म के 2024 में रिलीज होने की उम्मीद की जा रही है। 

‘द उमेश क्रॉनिकल्स’ (The Umesh Chronicles) –

पूजा कौल के निर्देशन में बनने वाली फिल्म ‘द उमेश क्रॉनिकल्स’ में अमिताभ बच्चन बाबिल खान के साथ नजर आएंगे। फिल्म को शूजित सरकार प्रोड्यूस कर रहे हैं।