SHAKTIMAN-RANVEER

Loading

नई दिल्ली: दूरदर्शन पर 1990 के दशक में मशहूर हुए ‘शक्तिमान’ (Shaktiman) धारावाहिक में मुख्य भूमिका निभाने वाले अभिनेता मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) ने संभावित फिल्म शक्तिमान में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) के मुख्य किरदार निभाने संबंधी खबरों को लेकर नाराजगी प्रकट करने के एक दिन बाद सोमवार को सोशल मीडिया से सभी संबंधित पोस्ट हटा लीं।

दरअसल बीते रोज़ शक्तिमान को लेकर चल रही रिपोर्ट्स का हवाला देते हुए टीवी के ‘शक्तिमान’ यानी मुकेश खन्ना ने एक वीडियो बनाया और रणवीर सिंह पर जमकर निशाना साधा था। मगर बाद में मुकेश खन्ना ने अपना इंस्टाग्राम पोस्ट और यूट्यूब वीडियो हटा लिया है।

यूट्यूब-इंस्टाग्राम से हटाया Video

अब न तो यूट्यूब पर और न ही इंस्टाग्राम पर, कहीं भी उनका वो वीडियो नहीं दिख रहा है, जिसमें वो रणवीर सिंह पर जमकर बरसे थे। मुकेश खन्ना ने इंस्टाग्राम पर शक्तिमान को लेकर चल रही खबरों पर अपना गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा था कि सोशल मीडिया महीनों से इस अफवाह से भरा पड़ा है कि रणवीर सिंह शक्तिमान बनेंगे। उन्होंने दावा किया कि इन खबरों से हर कोई नाराज था।

जब रणवीर सिंह पर भड़क उठे ‘शक्तिमान’

‘इंस्टाग्राम’ पर अब हटाई जा चुकी पोस्ट में खन्ना ने कहा था कि वह रणवीर सिंह के शक्तिमान का किरदार निभाने के पक्ष में नहीं हैं क्योंकि उनकी एक तय छवि है। उन्होंने अपने यूट्यूब चैनल पर भी इस बारे में अपनी राय व्यक्त की थी। खन्ना ने रविवार को इंस्टाग्राम पर लिखा था, “पूरे सोशल मीडिया में महीनों से अफवाह थी कि रणवीर शक्तिमान की भूमिका निभाएंगे। और हर कोई इसे लेकर नाराज था। मैं चुप रहा। लेकिन जब चैनलों ने भी ऐलान शुरू कर दिया कि रणवीर को फिल्म में लिया गया है, तो मुझे मुंह खोलना पड़ा।”

उन्होंने लिखा, “और मैंने बोल दिया कि एक तय छवि वाला व्यक्ति कितना भी बड़ा स्टार क्यों न हो, शक्तिमान नहीं बन सकता। अब आगे आगे देखिये होता है क्या?” सोमवार शाम तक, खन्ना ने सिंह की इंस्टाग्राम पोस्ट और यूट्यूब वीडियो दोनों को हटा दी हैं।

हालांकि, ‘शक्तिमान कौन’ शीर्षक के साथ एक नया वीडियो शाम 5 बजे के आसपास उनके यूट्यूब पेज पर अपलोड किया गया। क्लिप में लिखा है, “किरदारों के लिए चयन अभी पूरा नहीं हुआ है। हम आपको जल्द ही ताजा जानकारी प्रदान करेंगे।” बताया जा रहा है कि सोनी पिक्चर्स इंडिया और साजिद नाडियाडवाला शक्तिमान फिल्म के निर्माण से जुड़े हैं। 

 रणवीर सिंह ‘सुपरहीरो’ 

गौरतलब है कि, शक्तिमान को लेकर अब तक कोई ताजा और ऑफिशियल अपडेट सामने नहीं आया है। शक्तिमान पर फिल्म बन रही है या नहीं इस पर फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता है, पर यह ज़रूर है कि रणवीर सिंह मिन्नल मुरली के निर्देशक बासिल जोसेफ के साथ एक ‘सुपरहीरो’ फिल्म बना रहे हैं। अन्य मीडिया की एक रिपोर्ट में यह बताया गया था कि बासिल ने स्क्रिप्ट तैयार कर ली है। ये एक्शन से ज्यादा इमोशनल फिल्म होगी। हालांकि रणवीर फिल्म में सुपरहीरो होंगे, जो खुले आकाश में ‘उड़ेंगे’ भी।