शाहरुख खान ने 2023 में बॉक्स ऑफिस पर किया राज, बॉलीवुड की कुल कमाई में 2600 करोड़ का दिया योगदान

Loading

मुंबई: मुंबई: ‘डंकी ‘ एक बेहतरीन पारिवारिक फिल्म है, जिसने भारत में 200 करोड़ रुपये और दुनिया भर में 400 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। यह फिल्म दुनिया भर के दर्शकों के लिए एक बहुत ही आकर्षक और प्रासंगिक कहानी लेकर आई जिसने दर्शकों के दिलों को छू लिया।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

‘डंकी’ की शानदार सफलता के साथ ही शाहरुख खान ने 2023 में हैट्रिक बनाई है। ‘पठान’, ‘जवान’ और ‘डंकी’ के साथ किंग खान ने पूरे साल बॉक्स ऑफिस पर राज किया है। ‘पठान’ ने 1,050.30 करोड़ रुपये की कमाई की, जबकि ‘जवान’ ने दुनिया भर में 1,148.32 करोड़ रुपये का लाइफटाइम कलेक्शन किया और अब ‘डंकी’ ने एक ही साल में ब्लॉकबस्टर देने के किंग खान के सिलसिले को जारी रखते हुए 400 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है।

चार साल के अंतराल के बाद भी शाहरुख खान की 2023 जनवरी में फिल्म ‘पठान’ के साथ जबरदस्त वापसी ने बॉलीवुड में जान फूंक दी। इसमें उनके खतरनाक एक्शन और स्टंट सीक्वेंस से सभी को हैरान कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक, ‘पठान’ ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर साबित हुई और दुनिया भर में 1055 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। फिल्म में किंग खान के अलावा दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम ने भी अहम किरदार निभाया था।