हादसे ने रोकी करियर की रफ्तार, वक्त से पहले रिटायर हो गई महिमा चौधरी!

Loading

मुंबई: बॉलीवुड में कई ऐसी अभिनेत्रियां रही जिन्होंने इंडस्ट्री में जबरदस्त शुरुआत की और पहली ही फिल्म से दर्शकों के बीच अपनी जगह बनाने में सफल रही। इसके बावजूद वो इंडस्ट्री में लंबी पारी नहीं खेल पाई। महिमा चौधरी भी उनमें से एक है। बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी 13 सितंबर को अपना 50वां जन्मदिन मनाने जा रही हैं। आइये डालते हैं नजर महिमा के फिल्मी सफर पर…

सुभाष घई की देन है महिमा 

महिमा चौधरी का जन्म 13 सितंबर, 1973 को दार्जिलिंग पश्चिम बंगाल में हुआ। साल 1990 में उन्होंने पढ़ाई छोड़कर मॉडलिंग की दुनिया में अपना करियर बनाया। उन्होंने अपने मॉडलिंग करियर के दौरान कई विज्ञापनों में भी काम किया। महिमा को हिंदी सिनेमा में लाने का श्रेय निर्देशक सुभाष घई को जाता है। उन्होंने ही महिमा को अपनी फिल्म ‘परदेस’ में ‘गंगा’ की भूमिका के लिए चुना था। इस फिल्म में वह अपूर्व अग्निहोत्री और शाहरुख खान के अपोजिट नजर आईं थीं। इस फिल्म के लिए उन्हें फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ नवोदित कलाकार के अवार्ड से भी नवाजा गया था।

टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार थी महिमा

महिमा चौधरी ने शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘परदेस’ से बॉलीवुड में एंट्री ली थी। महिमा की खूबसूरती ने पहली ही फिल्म में उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग बना दी थी। ‘परदेस’ के बाद महिमा ‘दाग द फायर’, ‘प्यार कोई खेल नहीं’, ‘धड़कन’, ‘खिलाड़ी 420’ जैसी कई फिल्मों में काम करके टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार हो थीं, लेकिन एक एक्सीडेंट ने उनका करियर तबाह कर दिया। उस वक्त जब महिमा के पास बेहतरीन फिल्मों के ऑफर थे तभी एक हादसे ने उनकी जिंदगी बदल कर रख दी।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mahimachaudhry (@mahimachaudhry1)

हादसे ने तबाह किया करियर

महिमा उन दिनों फिल्म ‘दिल क्या करे’ की शूटिंग कर रही थीं। एक रोज सेट पर वो खुद कार चला कर जा रही थीं। इस बीच सामने से आ रहे ट्रक ने उनकी कार पर टक्कर मार दी। इस हादसे में महिमा बुरी तरह से घायल हो गईं और लगभग 67 कांच के टुकड़े उनके चेहरे में फंस गए। चेहरा खराब हो जाने के बाद उन्होंने एक तरह से इंडस्ट्री को अलविदा ही कह दिया। इस दौरान अजय देवगन ने महिमा को सपोर्ट किया था।

कैंसर का भी शिकार हो चुकीं है महिमा

महिमा चौधरी उस हादसे के सदमे से पूरी तरह उबर गईं, तभी पिछले साल उन्हें कैंसर होने का पता चला। बेटी की परवरिश के दौरान महिमा चौधरी ने कैंसर का इलाज करवाया। फिलहाल वो बिल्कुल ठीक हैं और कैंसर जैसी बीमारी से लड़ने के लिए समाज में जागरुकता फैला रही हैं।

नहीं चल पाई शादी

 पर्सनल लिहाफ की बात करें तो महिमा ने साल 2006 में आर्किटेक्ट बिजनेसमैन बॉबी मुखर्जी से शादी की थी। इस शादी से उनकी एक 11 साल की बेटी अर्याना चौधरी है। हालांकि उनकी ये शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चल और 2013 में दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। अब अपनी बेटी का ख्याल महिमा खुद ही रखती हैं।

इमरजेंसी में आएंगी नजर

वर्क फ्रंट की बात करें तो महिमा जल्द ही कंगना रनौत की फिल्म ‘इमरजेंसी’ से बड़े पर्दे पर वापसी कर रही हैं। महिमा चौधरी फिल्म में प्रसिद्द सांस्कृतिक कार्यकर्ता और लेखिका पुपुल जयकर की भूमिका में नजर आएंगी। इस फिल्म में महिमा का फर्स्ट लुक भी सामने आ चुका है।