Akshay Kumar
Photo - Instagram

Loading

मुंबई : बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर (Actor) इन दिनों अपनी फिल्म ‘सेल्फी’ (Selfiee) को लेकर काफी सुर्खियों में हैं। जो आज, 24 फरवरी को सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है। एक्टर फिल्मों में अपनी एक्टिंग के साथ-साथ कनाडाई नागरिकता को लेकर भी अक्सर चर्चाओं में बने रहते हैं। जिसे लेकर उन्हें काफी आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ता है साथ ही वो इसको लेकर काफी ट्रोल भी हो चुके हैं। वहीं अब एक्टर अक्षय कुमार ने कनाडा की नागरिकता को त्यागने का फैसला लिया है। जिसके लिए उन्होंने इंडियन पासपोर्ट के लिए भी अप्लाई कर दिया है।

जी हां, इस बात को खुद एक्टर अक्षय कुमार ने टीवी चैनल आज तक से बातचीत के दौरान कही। एक्टर ने बताया की भारत उनके लिए सबकुछ है। उन्होंने कहा कि वो आज जो कुछ भी हैं सब भारत की ही देन है। उन्होंने आज तक से बातचीत करते हुए कहा कि मुझे बुरा लगता है जब कोई मुझे मेरे कनाडा की नागरिकता को लेने के कारण को बिना जाने कुछ कहते हैं। उन्होंने कहा कि मैंने जो कुछ कमाया और जो कुछ भी पाया है, वो सब यहीं का दिया है और मैं खुद को सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे वापस लौटने का मौका मिला है।

अक्षय कुमार ने अपने कनाडा की नागरिकता को लेने के पीछे के कारण का खुलासा करते हुए बताया कि 1990 से 2000 तक उन्होंने 15 से ज्यादा फिल्में की, लेकिन सभी फ्लॉप साबित हुईं। जिसके चलते अक्षय कुमार ने कनाडा की नागरिकता के लिए अप्लाई किया। उन्होंने बताया कि उनका दोस्त कनाडा में रहता था। जिसने उन्हें आवेदन करने के लिए प्रेरित किया और अक्षय कुमार ने भी फिल्मों को बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होता देख काम करने के लिए कनाडा की नागरिकता के लिए अप्लाई कर दिया था।

उन्होंने कहा कि उनकी केवल दो फिल्में रिलीज होने के लिए बची थीं और यह उनके लिए खुशकिस्मत की बात थी कि उनकी दोनों बची हुई फिल्में सुपरहिट हो गईं। अक्षय कुमार ने बताया कि उनके दोस्त ने उन्हें वापस लौट जाने के लिए कहा और उन्होंने दोबारा काम शुरू कर दिया जिसके बाद उन्हें काम मिलता गया और वो काम करते गए। वो यह भूल गए थे कि उनके पास पासपोर्ट है। फिलहाल, अब उन्होंने पासपोर्ट बदलवाने के लिए आवेदन कर दिया है।