Amitabh Bachchan Real Heir
अमिताभ बच्चन

Loading

नवभारत डिजिटल डेस्क: बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के करोड़ों फैंस है, जिनके बीच अक्सर यह चर्चा होती है कि उनके करोड़ों की प्रॉपर्टी (Amitabh Bachchan Property) का मालिक कौन होगा। बिग बी ने हाल ही में अपनी बेटी को करोड़ों का बंगाल तोहफे में दिया था। उनके इस बंगले का नाम प्रतीक्षा (Pratiksha Bungalow) है, जो जूहू (Juhu) के पास है। यह बांग्ला 1564 स्क्वायर मीटर एरिया में बना है, जिसकी कीमत लगभग 50 करोड़ आंकी गई है। ऐसे में अब यह सवाल और भी ज़्यादा उठने लगा है कि आखिर कौन होगा बिग बी के प्रॉपर्टी का असली हकदार। 

बिग बी के पास 3 हजार 190 करोड़ की प्रॉपर्टी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन के पास 3 हजार 190 करोड़ की प्रॉपर्टी है। बिग बी के पास कई आलीशान बंगले हैं। जिसमें से जलसा की ही कीमत 112 करोड़ है। उसके बाद उनके पास जनक और वत्स जैसे बंगले हैं। इसके अलावा उनके पास कई लक्जरी कार भी है। इस लिटस बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी, रेंज रोवर ऑटोबायोग्राफी, रोल्स रॉयस फैंटम, लेक्सस एलएक्स570 और ऑडी ए8एल शामिल है। 

प्राइवेट जेट के मालिक, विदेशों में भी है बांग्ला  

इतना ही नहीं अमिताभ बच्चन के पास एक प्राइवेट जेट भी है, जिसकी कीमत लगभग 260 करोड़ है। भारत के अलावा कई दूसरे देशों में भी अमिताभ बच्चन की प्रॉपर्टी है। रिपोर्ट्स के अनुसार अमिताभ की संपत्ति अमेरिका से लेकर फ्रांस स्विट्जरलैंड जैसे देशों में है। बिग बी का लॉस एंजिल्स में भी एक बांग्ला है, जो करोड़ों का है। 

बिग बी की प्रॉपर्टी के इकलौते वारिस नहीं अभिषेक

बिग बी के दो बच्चे हैं, अभिषेक बच्चन और श्वेता बच्चन। ऐसे में अक्सर यह सवाल उठता है कि उनकी इस प्रॉपर्टी का हक़दार कौन होगा? ऐसे में खुद अमिताभ बच्चन ने बताया है कि उनकी प्रॉपर्टी के मालिक केवल अभिषेक बच्चन नहीं, उनकी बेटी श्वेता बच्चन भी होंगी।   

Property will be divided between Shweta and Abhishek
श्वेता और अभिषेक बच्चन

KBC में बताया किसे मिलेगी प्रॉपर्टी 

अमिताब बच्चन ने अपने रिएलिटी शो केबीसी में खुलासा किया था कि उनके प्रॉपर्टी के हक़दार केवल उनके बेटे अभिषेक बच्चा ही नहीं होंगे, उन्हें पूरी प्रॉपर्टी नहीं मिलेगी। उन्होंने जायदाद को लेकर काफी पहले ही चीज़े साफ़ कर दी थी। अएक शो के दौरान बिग बी ने कहा था, ‘जब हम नहीं रहेंगे तो जो कुछ भी थोड़ा बहुत हमारे पास है वो हमारी संतान का है। हमारा एक बेटा और एक बेटी है। दोनों में बराबर-बराबर चीज़े बांटी जाएगी।’ उनके इस कथन से साफ़ हो गया था कि उनकी जायदाद के दो हिस्से होंगे। 

Amitabh In KBC
अमिताभ बच्चन

अभिषेक और ऐश्वर्या का तलाक!

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन के तलाक की ख़बरें भी मीडिया में काफी फैली हुई है। रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों के बीच चीज़े कुछ ठीक नहीं चल रही है। इसी बीच अमिताभ बच्चन का बेटी को प्रतीक्षा बांग्ला तोहफे में देना उनके फैंस को हजम नहीं हो रहा है। बिग बी के फैंस अब इन चीज़ो को अभिषेक और ऐश्वर्या के रिश्ते से जोड़ने लगे हैं। 

Abhishek And Aishwarya
अभिषेक और ऐश्वर्या

कल्कि 2898 एडी में दिखेंगे अमिताभ बच्चन 

अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्मों के बारे में बात करें तो बिग बी आखिरी बार टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन के साथ फिल्म ‘गणपत’ में नजर आए थे। अब वे अगली बार ‘कल्कि 2898 एडी’ में प्रभास, दीपिका पादुकोण और कमल हसन के साथ नजर आएंगे।