Cyber cell interrogates rapper Badshah in online betting app FairPlay Case
रैपर बादशाह से ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप 'फेयरप्ले' के मामले में साइबर सेल ने की पूछताछ

Loading

मुंबई. ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप ‘फेयरप्ले’ (FairPlay) के मामले में महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) की साइबर सेल (Cyber Cell) ने मुंबई में रैपर बादशाह (Rappers Badshah) से सोमवार (30 अक्टूबर) को पूछताछ की। इस ऐप को बढ़ावा देने के लिए बादशाह सहित कम से कम 40 अन्य हस्तियां जांच के घेरे में हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वायकॉम 18 नेटवर्क ने फेयरप्ले नाम के सट्टेबाजी ऐप पर कथित तौर पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच देखने को बढ़ावा देने के लिए रैपर और अभिनेता संजय दत्त सहित 40 अन्य अभिनेताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी।

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 प्रसारण का अधिकार वायकॉम 18 के पास था। इसके बाद भी फेयरप्ले ने मार्च 2023 से मई 2023 तक क्रिकेट टूर्नामेंट को अपने प्लेटफॉर्म पर दिखाया था। इसके लिए उसने कोई परमिशन नहीं ली थी। इस दौरान कुछ अभिनेताओं ने इस ऐप पर टूर्नामेंट का प्रचार भी किया।

वायाकॉम 18 के आईपीएल के डिजिटल अधिकार

वायाकॉम 18 के पास 2023 से 2027 तक आईपीएल के डिजिटल अधिकार हैं, उसने 20,500 करोड़ रुपये की बोली जीतकर हासिल किए हैं। कंपनी ने सट्टेबाजी ऐप पर आईपीएल मैचों की अवैध स्ट्रीमिंग की शिकायत पर आरोप लगाया है। ऐप के खिलाफ डिजिटल चोरी का मामला दर्ज किया गया है।

महादेव ऐप की सहायक कंपनी है फेयर प्ले

फेयर प्ले ऐप महादेव ऐप की सहायक कंपनी है। हाल ही में रणबीर कपूर, श्रद्धा कपूर जैसे बॉलीवुड सेलिब्रिटी को सट्टेबाजी ऐप के प्रचार में शामिल होने के कारण तलब किया गया था।