Happy Birthday Rani Mukerji
Photo - Instagram

Loading

मुंबई: बॉलीवुड (Bollywood) एक्ट्रेस (Actress) रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) आज अपना 45वां जन्मदिन मना रही हैं। उनका जन्म 21 मार्च, 1978 को मुंबई (Mumbai) में फिल्म निर्माता, निर्देशक और स्क्रीन राइटर राम मुखर्जी (Ram Mukerji) और प्लेबैक सिंगर कृष्णा मुखर्जी (Krishna Mukerji) के यहां हुआ था। एक्ट्रेस एक फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं, लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि रानी मुखर्जी को फिल्म में अपना करियर बनाने की इच्छा नहीं थी। वह कुछ और करना चाहती थी। उन्होंने एक किशोरी के रूप में अपने पिता राम मुखर्जी की बंगाली फिल्म ‘बियेर फूल’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी।

जिसके बाद उन्होंने फिल्म ‘राजा की आएगी बारात’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। जिसके बाद वो कई फिल्मों में नजर आईं। जिसमें ‘गुलाम’, ‘कुछ कुछ होता है’, ‘चलते चलते’, ‘हम तुम’, ‘वीर-ज़ारा’, ‘कभी अलविदा ना कहना’, ‘बंटी और बबली’, ‘युवा’, ‘तलाश’, ‘मर्दानी’, ‘मर्दानी 2’ और ‘हिचकी’ जैसी कई फिल्में शामिल है। रानी मुखर्जी ने 21 अप्रैल 2014 को फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा से इटली में एक निजी बंगाली समारोह में शादी की थी। शादी के अगले साल ही उन्होंने बेटी आदिरा को जन्म दिया। बता दें कि एक्ट्रेस मीडिया के सामने आना कम पसंद करती हैं। एक्ट्रेस का कोई सोशल मीडिया अकाउंट भी नहीं है।

अगर हम बात करें रानी मुखर्जी के वर्क फ्रंट कि तो उनकी स्टारर फिल्म ‘मिसेज चटर्जी वर्सेज नार्वे’ 17 मार्च, 2023 को सिनेमाघरों में बड़े पर्दे पर रिलीज हुई है। इस फिल्म में वो एक मां की भूमिका निभा रही हैं। जो नार्वे में रहने वाली बंगाली महिला हैं। फिल्म में वो नार्वे में अपने पति और दो बच्चों शुभ और शुचि के साथ रहती हैं। आशिमा छिब्बर द्वारा निर्देशित इस फिल्म को फिल्म क्रिटिक से पॉजिटिव रिव्यू मिला है। साथ ही इस फिल्म में रानी मुखर्जी की एक्टिंग उनके फैंस को खूब पसंद आ रही है।

फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 1.27 करोड़ रुपये से अपनी ओपनिंग की हैं। वहीं दूसरे दिन फिल्म ने 2.26 करोड़ रुपये का बॉक्स ऑफिस बिजनेस की। फिल्म ने पहले वीकेंड यानि रिलीज के तीसरे दिन 2.89 करोड़ रुपये कमाई। फिल्म के तीनों दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को मिलाकर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 6.42 करोड़ रुपये जुटा चुकी है।