राजेश खन्ना से अलगाव के बाद भी उनका बेहद सम्मान करती थी डिंपल कपाड़िया

Loading

मुंबई: डिंपल कपाड़िया आज भी उतनी ही बोल्ड और खूबसूरत हैं, जितनी अपने जमाने में हुआ करती थी। डिंपल बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में शामिल हैं जो अपने किरदार को परदे पर न सिर्फ खूबसूरती से निभाती थी, बल्कि उसे परदे पर जीती भी थीं। शुरुआती दौर में डिंपल को ग्लैमर गर्ल के नाम से जाना जाता था, लेकिन आगे चलकर वो गंभीर किस्म की भूमिकाओं के निर्देशकों की पहली पसंद बन गई। 8 जून, 1957 को एक गुजराती परिवार में पैदा हुई डिंपल कपाड़िया आज अपना 65 वां जन्मदिन मना रही है। आइये इस मौके पर जानते हैं डिंपल से जुड़ा एक रोचक किस्सा…

नहीं टिक पाई डिंपल और काका की शादी

डिंपल कपाड़िया ने साल 1973 में बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना को अपना हमसफर चुना था। राजेश खन्ना डिंपल से 16 साल बड़े थे। शादी के वक्त डिंपल महज 16 साल की थीं। उनका ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया। ट्विंकल और रिंकी खन्ना के जन्म के बाद उनके रिश्ते में दरार आ गई। साल 1984 में दोनों अलग हो गए और डिंपल ने अपनी शादी को तमाशा तक करार दे दिया था। हालांकि इन्होंने कभी तलाक नहीं लिया और एक-दूसरे को पूरा सम्मान भी देते रहे।

राजेश खन्ना का सम्मान करती थी डिंपल

कुछ साल पहले एक इंटरव्यू में जब डिंपल से काका के खिलाफ कुछ बातें निकलवाने की कोशिश की गई तो उन्होंने पत्रकार से कह दिया था, ‘काका (राजेश खन्ना) को हमेशा गलत ही समझा गया। लेकिन वह बहुत अच्छे इंसान हैं, जब हमारी शादी हुई तो मैं बहुत यंग थी और मेरे अंदर सब्र नाम की चीज नहीं थी। हम भले ही अलग हो गए, लेकिन मेरे मन में उनके प्रति बेहद सम्मान और प्यार है। तो आप ये हिम्मत भी मत कीजिए और ना ही सोचिये कि मैं उनके खिलाफ कोई उल-जुलूल बातें कहूंगी। काका ने जो स्टारडम हासिल किया था, उसपर भरोसा किया जाना और उसका अनुभव लिया जाना बहुत ही जरूरी था।

राजनीति में दिया काका का साथ

वैसे आपको बता दें कि अलग रहने के बावजूद राजेश खन्ना ने जब 90 के दशक में राजनीति में कदम रखा था, तो डिंपल अपनी दोनों बेटियों के साथ उनके लिए प्रचार करने के लिए मैदान में उतरी थीं। इसके बाद 2011 के आसपास जब खन्ना साहब को लंग कैंसर होने का पता चला, तो भी डिंपल उनकी देखभाल के लिए 27 साल बाद उनके साथ रहने के लिए आ गई थीं।