Photo: Instagram
Photo: Instagram

    मुंबई: एक बड़ी खबर के अनुसार ईडी ने बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) के खिलाफ 200 करोड़ रुपये की रंगदारी के मामले में लुकआउट नोटिस (Lookout Notice) जारी किया है। जिसमें ठग सुकेश शामिल है। बता दें कि एक्ट्रेस को भारत से बाहर जाने से रोक दिया गया है। जैकलीन मुंबई एयरपोर्ट से फ्लाइट पकड़ने वाली थीं लेकिन उन्हें एयरपोर्ट पर ही रोक लिया गया है। एक्ट्रेस से 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ चल रही है।

    एक्ट्रेस से 200  करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग केस में पूछताछ चल रही है। कुछ दिन पहले ही ईडी ने एक्ट्रेस को दफ्तर बुलाया था। जहां उनसे एक गवाह के तौर पर पूछताछ की थी। बता दें कि मनी लॉड्रिंग का यह मामला सुकेश चंद्रशेखर से जुड़ा हुआ है।  जैकलीन की सुकेश के साथ कि एक निजी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। 

    ज्ञात हो कि ईडी  काफी दिनों से मनी लॉन्ड्रिंग केस की जांच कर रही है। इस केस के तार सुकेश चंद्रशेखर से शुरू होकर बॉलीवुड की अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडिस और नोरा फतेही तक पहुंचे थे। वहीं ईडी  ने  200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में 7000 पन्नो की चार्जशीट दायर की थी.जिससे कई ऐसे खुलासे हुए की सभी के होश उड़ गए थे। चार्जशीट सुकेश चंद्रशेखर, उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल और छह अन्य लोगों के खिलाफ दायर की गई थी। 

    रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को सुकेश ने कई महंगे गिफ्ट भी दिए थे। रिपोर्ट में उन सभी गिफ्ट्स और उनकी कीमत का जिक्र किया गया है। उसके अनुसार सुकेश ने जैकलीन फर्नांडिस को करीब 10 करोड़ रूपए के गिफ्ट दिए हैं। जिनमें 52 लाख का घोड़ा और 9 लाख की कीमत वाली एक पर्शियन बिल्ली भी है।

     वहीं  इस मामले से जुडी नोरा फतेही पर भी सुकेश ने पैसे खर्च किए थे। उसने नोरा को BMW कार और एक iPhone भी दिया था। ईडी यह जानकारी चार्जशीट पेश करते हुए अदालत को दी। गौरतलब है कि चंद्रशेखर पर यह भी आरोप है कि तिहाड़ जेल में बंद रहते हुए उसने  एक बड़े कारोबारी की पत्नी से 200 करोड़ रूपये की रंगदारी ली है।