Tiger Shroff
Photo - Instagram

Loading

मुंबई: बॉलीवुड में अपने एक्शन और डांसिंग स्किल्स के लिए लोकप्रिय जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ  ने कम समय में ही इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बना ली है।  बी टाउन के पॉपुलर स्टार किड्स में से एक टाइगर श्रॉफ 2 मार्च को अपना 34वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस खास मौके पर चलिए आज टाइगर श्रॉफ के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प सी बातें।

एक्टिंग के लिए छोड़ी पढाई

टाइगर का असली नाम जय हेमंत श्रॉफ है, लेकिन बचपन में उनके पिता जैकी उन्हें टाइगर कहकर बुलाते थे। इस वजह से उनका नाम टाइगर श्रॉफ पड़ गया। स्टार किड होने के बावजूद टाइगर का फिल्मी सफर बिल्कुल भी आसान नहीं था। टाइगर ने एक्टिंग के लिए अपनी पढ़ाई भी बीच में छोड़ दी थी। हालांकि उन्हें एक्टिंग से ज्यादा फुटबॉल में दिलचपी थी। लेकिन फॅमिली में फ़िल्मी माहौल उन्हें ज्यादा आकर्षित करता था। इसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की और बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई। उन्होंने ‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया और इसके बाद उन्होंने ‘हीरोपंती 2’ और ‘बागी’ जैसी फिल्मों के जरिए एक्शन में अपनी छाप छोड़ी।

खराब हो गई थी आर्थिक स्थिति

2019 में GQ मैगजीन को दिए इंटरव्यू में टाइगर ने अपने बुरे दिनों को याद करते हुए बताया था कि 2001 में उनकी मां द्वारा प्रोड्यूस की गई फिल्म ‘बूम’ लीक हो जाने के कारण बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी। इससे बहुत नुकसान हुआ और हमारी आर्थिक स्थिति खराब हो गयी। टाइगर ने कहा था, वह उस वक्त सिर्फ 11 साल के थे। उसने देखा कि उसके घर का सारा सामान और फर्नीचर एक-एक करके बेचा जा रहा है। यहां तक कि उनके कमरे से बिस्तर भी गायब था, जिसके कारण उन्हें फर्श पर सोना पड़ा। 

फुटबॉलर बनना चाहते थे टाइगर

साजिद नाडियाडवाला ने जब टाइगर को फिल्म ऑफर की थी, तो उन्होंने मना कर दिया था।। उस वक्त टाइगर ने कहा था कि उन्हें एक्टिंग से ज्यादा फुटबॉल में दिलचस्पी थी। वह फुटबॉलर बनना चाहते थे, लेकिन बाद में उन्हें एहसास हुआ कि फुटबॉल में ज्यादा स्कोप नहीं है और उन्होंने फिल्मों में जाने का फैसला किया। टाइगर श्रॉफ ने फिल्म ‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया और फिर कई फिल्मों में काम किया। अब जल्द ही टाइगर अक्षय कुमार के साथ ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में नजर आएंगे।