Priyanka Chopra
Photo - Instagram

    Loading

    नई दिल्ली : प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने पाकिस्तानी फिल्म ‘जॉयलैंड’ की तारीफ करते हुए कहा, ‘इसे देखना वाकई आनंददायक रहा। मंगलवार को, प्रियंका चोपड़ा ने ऑस्कर 2023 (Oscar 2023) के लिए शॉर्टलिस्ट की गई फिल्म ‘जॉयलैंड’ की प्रशंसा की और ट्विटर और इंस्टाग्राम (Instagram) पर पोस्ट किया और लिखा, ऑस्कर में शॉर्टलिस्ट होने वाली यह पहली पाकिस्तानी फिल्म है। फिल्म से एक वीडियो शेयर करते हुए, प्रियंका ने ट्वीट किया, “जॉयलैंड वास्तव में देखने के लिए एक खुशनुमा फिल्म है। इस कहानी को जीवंत करने के लिए पूरी टीम को शाबाशी। इसे अवश्य देखना चाहिए।”

    फिल्म ‘जॉयलैंड’ पाकिस्तान से ऑस्कर (Oscar) के लिए शॉर्टलिस्ट होने वाली पहली फिल्म है। बता दे कि, पाकिस्तानी सरकार ने शुरू में ‘अत्यधिक आपत्तिजनक’ कंटेंट का हवाला देते हुए देश में फिल्म के प्रसारण पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश भी की थी।पाकिस्तानी फिल्म जॉयलैंड से काफी स्टार्स प्रभावित हुए हैं।

    फिल्म की कास्ट और क्रू (Film Crew) ने भी प्रियंका के पोस्ट पर प्रतिक्रिया दी और फिल्म की तारीफ करने के लिए उनका शुक्रिया किया। फिल्म ‘जॉयलैंड’ एक पारंपरिक पाकिस्तानी परिवार की कहानी है जिसमे सबसे छोटे बेटे की कहानी का अनुवाद किया गया है। इस लड़के को बॉलीवुड (Bollywood) में एक बैकअप डांसर (Backup Dancer) के रूप में नौकरी मिलती है और वहीं उसे शो चलाने वाली एक ट्रांसजेंडर महिला (Transgender Lady) बीबा (अलीना खान) से प्यार हो जाता है। फिल्म सईम सादिक द्वारा लिखित और निर्देशित की गई है, और इसमें अली जुनेजो, रस्टी फारूक और अलीना खान (Alina Khan) भी अहम् भूमिका में हैं।

    बता दे कि यह फिल्म नोबेल पुरस्कार (Nobel Award) विजेता मलाला यूसुफजई (Malala Yusuf) द्वारा निर्मित कार्यकारी भी है। इंस्टाग्राम स्टोरीज पर प्रियंका के पोस्ट पर प्रतिक्रिया देते हुए  फिल्म के सोशल मीडिया हैंडल से पोस्ट किया गया, “धन्यवाद, प्रियंका चोपड़ा।” निर्देशक सईम सादिक ने भी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर प्रियंका को धन्यवाद देते हुए लिखा, “बहुत बहुत धन्यवाद।” एक्ट्रेस सानिया सईद (Sania Saeed) ने लिखा, “ओएमजी (ओह माय गॉड) दोस्तों!” अभिनेता रस्टी फारूक (Rusty Farooq) ने भी इंस्टाग्राम स्टोरीज पर कहा, “प्रियंका चोपड़ा को धन्यवाद, मुझे वास्तव में गर्व है कि हमारी फिल्म दुनिया भर के कई दर्शकों तक पहुंची हैं और यह अपने शानदार तरीके से पाकिस्तानियों का मानवीकरण कर रही है।”

    पिछले साल, जॉयलैंड ने कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 (Cannes Film Festival) में पहली पाकिस्तानी फिल्म (Pakistani Film Joyland) के रूप में शुरुआत की, जहां इसने जूरी पुरस्कार और क्वीर पाम दोनों जीते। कान्स की शुरुआत के बाद, जॉयलैंड को टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल समेत कई त्यौहारों में प्रदर्शित किया गया था। हालांकि, फिल्म की प्रशंसा के बावजूद, पाकिस्तानी सरकार ने शुरू में ‘अत्यधिक आपत्तिजनक’ कंटेंट बताते हुए देश में फिल्म के स्क्रीनिंग पर प्रतिबंध लगाने की कोशिश की थी। फिल्म को 2023 इंडिपेंडेंट स्पिरिट अवार्ड्स में सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फिल्म के लिए नामांकित किया गया है और हाल ही में पाकिस्तान की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में 95 वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म के लिए भी चुना गया था।