Shubman Gill and Sara Tendulkar

Loading

मुंबई. शुभमन गिल (Shubman Gill) और सारा तेंदुलकर (Sara Tendulkar) के कथित रोमांस की खबरें अक्सर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा में रहती हैं। लेकिन दोनों ने ऐसी अफवाहों पर कभी प्रतिक्रिया नहीं दी। इस बीच दोनों की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। जिसमें दावा किया गया कि दोनों शुभमन और सारा ने आधिकारिक तौर पर अपने रिश्ते की घोषणा कर दी है।

वायरल तस्वीर में सारा को शुभमन को गले लगाते हुए कैमरे के सामने खुशी भरी मुस्कान बिखेरते हुए देखा जा सकता है। हालांकि, जब इस तस्वीर की जांच पड़ताल की गई तो एक चौंकाने वाला सच सामने आया। यह तस्वीर फेक निकली। इस फोटो को फोटोशॉप के जरिए एडिट किया गया है। विशेष रूप से ओरिजनल तस्वीर में सारा तेंदुलकर अपने भाई अर्जुन तेंदुलकर के साथ दिखाई दे रही हैं।

सारा ने तस्वीर अर्जुन तेंदुलकर के जन्मदिन के अवसर पर शेयर की थी। सारा ने तस्वीर को शेयर कर कैप्शन में लिखा, “बेबी ब्रो 24 तारीख को 24 साल का हो जाएगा!!! जन्मदिन मुबारक हो! आपकी बहन को हमेशा आपका साथ मिला है।”

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sara Tendulkar (@saratendulkar)

बता दें कि इससे पहले एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का डीपफेक वीडियो सामने आया और कैटरीना कैफ की एक तस्वीर के साथ छेड़छाड़ की गई थी।

रश्मिका ने एक एक्स पर एक पोस्ट से निराशा व्यक्त की। उन्होंने कहा, “इसे साझा करते हुए मुझे बहुत दुख हो रहा है और मुझे ऑनलाइन फैलाए जा रहे मेरे डीपफेक वीडियो के बारे में बात करनी पड़ रही है। ईमानदारी से कहूं तो ऐसा कुछ न केवल मेरे लिए, बल्कि हममें से हर एक के लिए बेहद डरावना है, जो आज प्रौद्योगिकी के दुरुपयोग के कारण बहुत अधिक नुकसान की चपेट में है। आज, एक महिला और एक अभिनेत्री के रूप में, मैं अपने परिवार, दोस्तों और शुभचिंतकों की आभारी हूं जो मेरी सुरक्षा और सपोर्ट सिस्टम हैं। लेकिन अगर मेरे साथ ऐसा तब होता जब मैं स्कूल या कॉलेज में थीं, तो मैं सचमुच सोच भी नहीं सकती कि मैं इससे कैसे निपट सकती थी। इससे पहले कि हममें से अधिक लोग इस तरह की पहचान की चोरी से प्रभावित हों, हमें एक समुदाय के रूप में और तत्परता से इस पर ध्यान देने की आवश्यकता है।”