Siddhant Chaturvedi

Loading

मुंबई: अभिनेता सिद्धांत चतुर्वेदी (Siddhant Chaturvedi) ने अपने शुरुआती करियर का एक दिलचस्प किस्सा बताया। जोया अख्तर की गली बॉय (2019) से प्रसिद्धि पाने वाले चतुर्वेदी ने साझा किया कि रणबीर कपूर स्टारर फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र पार्ट वन: शिवा’ (Brahmastra movie) में एक भूमिका ऑफर की गई थी, लेकिन उन्होंने उसे ठुकरा दिया था। उन्होंने कहा कि यह निर्णय चुनौतियों के अपने सेट के साथ आया। चतुर्वेदी ने बताया कि उनकी झिझक भूमिका के बारे में स्पष्टता की कमी के कारण थी। ब्रह्मास्त्र के बारे में शुरुआती चर्चाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘ये कोई स्क्रिप्ट या ऑडिशन नहीं था। उन्होंने मुझे बताया कि यह तीन फिल्मों के सौदे के साथ एक एक्शन फंतासी फिल्म है।’ अभिनेता को अपने किरदार की स्पष्ट समझ के बिना इतनी लंबी अवधि की प्रोजेक्ट के लिए प्रतिबद्ध होने में अनिश्चितता महसूस हुई। उन्होंने भूमिका को बेहतर ढंग से समझने के लिए एक स्क्रिप्ट की इच्छा व्यक्त की, लेकिन यह उस स्तर पर आसानी से उपलब्ध नहीं थी। इसके चलते वें ‘ब्रह्मास्त्र’ को हां कहने में असक्षम महसूस करने लगे। 
 
सिद्धांत ने कहा, ‘यह फिल्म ब्रह्मास्त्र थी और मेरी भूमिका आश्रम के कई सुपरहीरो में से एक की थी। मैंने अयान मुखर्जी से कहा कि मुझे एक स्क्रिप्ट दीजिए, ताकि मैं समझ सकूं कि यह क्या है, मैं बहुत उत्साहित हूं। स्क्रिप्ट मौजूद नहीं थी और यह प्रोजेक्ट शुरुआती चरण में था और उन्होंने कहा कि यह 3-फिल्म लॉक-इन है। मुझे समझ नहीं आ रहा था कि क्या करूं और उस रोल के लिए ऑडिशन की लंबी लाइनें लग गईं।’
 

मुझे ब्लैकलिस्ट कर दिया गया
अभिनेता ने खुलासा किया कि भूमिका को अस्वीकार करने के चतुर्वेदी के फैसले के कारण कास्टिंग सर्कल के भीतर कुछ नकारात्मक परिणाम सामने आए। उन्होंने याद करते हुए कहा, ‘मुझे कास्टिंग से ब्लैकलिस्ट कर दिया गया। ये कह कर ब्लैकलिस्ट कर दिया कि ये तो पागल लड़का है। मैं मुख्य कास्टिंग सर्किट में बदनाम हो गया था कि ये सेलेक्ट हो के ना बोल देता है। उनका व्यवहार ऐसा था जैसे है कौन भाई तू? अहंकारी है, अहंकारी है। 

 
शुक्र है कि उस फिल्म को बनने में काफी समय लगा। तब तक गली बॉय आ गयी। मुझे लगता है कि उस किरदार (ब्रह्मास्त्र में) को उन्होंने बदल दिया है। यह फिल्म में नहीं था। एक तरह से, जो कुछ भी हुआ, अच्छे के लिए हुआ।’ वर्कफ्रंट की बात करें तो 30 वर्षीय अभिनेता को आखिरी बार ‘खो गए हम कहां’ में देखा गया था, जो नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई थी। इसमें अनन्या पांडे और आदर्श गौरव भी थे। वह जल्द ही ‘युधरा’ में नजर आएंगे। इसके अलावा, यह बताया गया है कि वह संजय लीला भंसाली के आगामी प्रोजेक्ट के लिए मृणाल ठाकुर के साथ स्क्रीन साझा करेंगे।