पुनीत राजकुमार के निधन से देश में शोक का माहौल; प्रधानमंत्री मोदी सहित कई नेताओं ने दी श्रद्धांजलि

    Loading

    बंगलुरु: कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार पुनीत राजकुमार (Puneeth Rajkumar) का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। उनके निधन से कर्नाटक समेत पूरे देश में शोक का माहौल है। 46 वर्षीय पुनीत को हार्ट अटैक उस समय आया जब वह वर्कआउट कर रहे थे। जिसके बाद आनन-फानन में उन्हें बंगलुरु के विक्रम अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुनीत के निधन पर फिल्म जगत से लेकर राजनेताओं ने शोक जताया है। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने भी उन्हें श्रद्धांजलि दी है। 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, “भाग्य के एक क्रूर मोड़ ने हमसे एक प्रतिभाशाली अभिनेता पुनीत राजकुमार को छीन लिया है। यह जाने की कोई उम्र नहीं थी। आने वाली पीढ़ियां उन्हें उनके कार्यों और अद्भुत व्यक्तित्व के लिए प्यार से याद करेंगी। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति।” इसी के साथ प्रधानमंत्री ने उनके साथ एक फोटो भी ट्वीट की है।

    वहीं कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज एस बोम्मई ने कहा, “यह सुनकर हैरान और गहरा दुख की कर्नाटक के सबसे चहेते सुपरस्टार पुनीत राजकुमार के रूप में अब हमारे बीच नहीं है। एक बहुत बड़ा व्यक्तिगत नुकसान और जिसकी भरपाई करना मुश्किल है। ईश्वर से प्रार्थना करने से राजकुमार परिवार और प्रशंसकों को इस नुकसान को सहन करने की शक्ति मिले।”

    पुनीत राजकुमार के निधन पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने भी शोक जताया है। लगातार कई ट्वीट करते हुए स्टालिन ने कहा, “पावर स्टार पुनीत राजकुमार के आकस्मिक निधन के बारे में सुनकर गहरा स्तब्ध और स्तब्ध हूं, जो दिवंगत प्रसिद्ध कन्नड़ स्टार राजकुमार अवर्गल के पुत्र भी हैं। हमारे दोनों परिवार कई दशकों से सौहार्दपूर्ण संबंध साझा करते हैं। ऐसे में यह मेरे लिए व्यक्तिगत क्षति है।”

    उन्होंने कहा, “वह अपने स्टारडम के बावजूद एक विनम्र इंसान बने रहे। थलाइवर कलैग्नर की मृत्यु के लिए अपने परिवार की संवेदना व्यक्त करने के लिए पुनीत का हमारे गोपालपुरम निवास पर जाने का दयालु कार्य अभी भी मेरे दिल में है।”

    स्टालिन ने आगे लिखा, “कन्नड़ सिनेमा उद्योग ने अपने सबसे बड़े समकालीन प्रतीकों में से एक को खो दिया है। मैं पुनीत के परिवार और कर्नाटक के लोगों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं जो इस अपूरणीय क्षति का शोक मना रहे हैं।”

    कांग्रेस नेता और कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने पुनीत के निधन पर कहा, “अभिनेता #PuneethRajkumar के निधन के बारे में सुनकर गहरा सदमा और दुख हुआ। हजारों लोगों ने प्यार और प्यार किया, उनकी विरासत उनके काम के माध्यम से जीवित रहेगी। परिवार के सदस्यों और प्रशंसकों के प्रति मेरी संवेदनाएं।”