Happy Birthday Varun Dhawan
Photo - Instagram

Loading

मुंबई: बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर (Actor) वरुण धवन (Varun Dhawan) का जन्म आज ही के दिन 24 अप्रैल, 1987 को एक पंजाबी हिंदू परिवार में मशहूर फिल्म डायरेक्टर डेविड धवन (David Dhawan) और करुणा धवन के यहां हुआ था। वरुण धवन ने एच.आर. कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से अपनी एचएससी की पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने नॉटिंघम ट्रेंट यूनिवर्सिटी, यूनाइटेड किंगडम से बिजनेस स्टडीज में डिग्री हासिल की। वरुण धवन फिल्म डायरेक्ट रोहित के छोटे भाई हैं।

वरुण धवन ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत से पहले 2010 में रिलीज फिल्म ‘माई नेम इज खान’ में करण जौहर के साथ सहायक निर्देशक के रूप में काम किया था। जिसके बाद 2012 में उन्होंने करण जौहर की फिल्म ‘स्टूडेंट ऑफ द ईयर’ के साथ अपना एक्टिंग डेब्यू किया था। जिसके बाद वो कई फिल्मों में नजर आए। जिसमें ‘मैं तेरा हीरो’, ‘हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया’, ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’, ‘दिलवाले’, ‘ढिशूम’, ‘जुड़वा 2’, ‘एबीसीडी 2’, ‘सुई धागा’ और ‘जुगजग जियो’ जैसी कई फिल्में शामिल है।

बता दें कि वरुण धवन एक अच्छे डांसर भी हैं। जिसका जादू उन्होंने अपनी फिल्मों में दिखाया है। वरुण धवन ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड नताशा दलाल से 24 जनवरी, 2021 को शादी किया था। नताशा दलाल एक फैशन डिजाइनर हैं। उन्होंने न्यूयॉर्क से फैशन डिजाइनिंग में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल किया है। वरुण धवन ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो रेसलर बनना चाहते थे, लेकिन अचानक ही फिल्मों की तरफ उनकी रूचि बढ़ी और वो हिंदी सिनेमा में एंट्री कर लिए।

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by VarunDhawan (@varundvn)

अगर हम बात करें वरुण धवन के वर्कफ्रंट कि तो वो आखिरी बार फिल्म ‘भेड़िया’ में नजर आए थे। एक्टर जल्द ही रूसो ब्रदर्स की वेब सीरीज ‘सिटाडेल’ में दिखाई देंगे। ‘सिटाडेल’ से वरुण धवन वेब डेब्यू करने जा रहे हैं। इस सीरीज में वो प्रियंका चोपड़ा और साउथ एक्ट्रेस सामंथा रुथ प्रभु के साथ नजर आएंगे। ये सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर 28 अप्रैल को रिलीज होगी। इसके अलावा वरुण धवन के पास फिल्म ‘बवाल’ है। जिसमें वो बॉलीवुड एक्ट्रेस जान्हवी कपूर के साथ दिखाई देंगे। हालांकि, अभी तक फिल्म की रिलीज डेट का ऐलान नहीं किया गया है।