‘द क्राउन’ ने जीते सबसे ज्यादा अवार्ड्स, यहां देखें पूरी विनर्स लिस्ट

    मुंबई: एमी अवॉर्ड्स 2021 (Emmy Awards 2021) आज दुनिया भर में एक अहम अवार्ड्स के रूप में देखा जाता है। इस अवार्ड्स को भी  बीते कुछ सालों से दुनियाभर के आम लोगों और कलाकारों के बीच ऑस्कर और ग्रैमी अवॉर्ड्स के जैसा ही महत्व दिया जाने लगा है। ऐसे में अब 73वें एमी अवॉर्ड्स (73rd Emmy Awards 2021 Winners List) की घोषणा भी हो चुकी है। 

    इस अवार्ड में ‘द क्राउन’ ड्रामा को कई कैटेगरी में नॉमिनेशन मिला है। इस फिल्म ने कई कैटेगरी में अवॉर्ड्स अपने नाम किए है। ‘द क्राउन’ में बेस्ट ड्रामा सीरीज, बेस्ट एक्टर (ड्रामा) और बेस्ट एक्टर इन सपोर्टिंग रोल जैसे प्रमुख अवॉर्ड्स जीते। साथ ही इस फिल्म के नाम बेस्ट राइटिंग और डायरेक्शन का भी अवार्ड अपने नाम किया।

    गौरतलब है कि पिछले साल इस अवार्ड शो को कोरोना की वजह से वर्चुअली आयोजित किया गया था। लेकिन इस बार देश में कोरोना की हालातों में थोड़ी सुधार देख इस अवार्ड को हर साल की तरह आयोजित किया गया। इस अवार्ड को इसका आयोजन लॉस एंजेलिस में किया गया। इस अवॉर्ड शो में हॉलीवुड के सितारों ने अपनी उपस्थिति से  चार चांद लगा दिया। आइए अब एक नजर डालते हैं इस ऑवार्ड को जीतने वाले प्रमुख कलाकारों की पूरी लिस्ट

     ‘द क्राउन’ ने लेखन, निर्देशन और अभिनय के लगभग सभी क्षेत्र में भी ट्रॉफी अपने नाम की। लेखन के लिए पीटर मोरगन एंड कंपनी ने पुरस्कार जीता और गिलियन एंडरसन (सहायक अभिनेत्री), टोबियस मेंजीस (सहायक अभिनेता) और जोश ओ कोनोर (सर्वश्रेष्ठ अभिनेता) ने पुरस्कार जीता।

    ‘टेड लासो’ में अपनी भूमिका के लिए सुदीकिस ने कॉमेडी सीरीज में सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता। कार्यक्रम ने सर्वश्रेष्ठ कॉमेडी सीरीज श्रेणी में भी जगह बनायी थी। कार्यक्रम की यह तीसरी सीरीज है और दूसरी सीरीज का प्रसारण जुलाई में हुआ था। 

    ‘टेड लासो’ में अभिनय के लिए हना वाडिंगम और ब्रेट गोल्डस्टीन ने सहायक अभिनेता की श्रेणी में पुरस्कार अपने नाम किया। इवान मैकग्रेगर ने ‘हाल्सटन’ में अपनी भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार जीता।