Fire Break

    Loading

    मुंबई : अंधेरी (Andheri) पश्चिम (West) के चित्रकूट स्टूडियो (Chitrakoot Studios) में बने दो फिल्मों के सेटों पर शुक्रवार को आग लग गई। राजश्री प्रोडक्शन की फिल्म का सेट और फिल्मकार ‘लव रंजन’ की अनाम फिल्म का सेट है। आग लगने की इस घटना से एक लाईटमैन मामूली रुप से जख्मी हुआ है। इन दोनो ही सेटों पर प्री लाईटिंग का काम चल रहा था। इस घटना की फेडरेशन आफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉयज (एफडब्लूआईसीई) के प्रेसिडेंट बीएन तिवारी, जनरल सेक्रेटरी अशोक दूबे और ट्रेजरार गंगेश्वर श्रीवास्तव ने गहरा दुख जताया है।

    उन्होंने कहा कि हमने राज्य सरकार और महानगरपालिका को बार-बार पत्र लिखकर कहा है कि सेटों पर आग लगने की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए कुछ नियम बनाए जाएं। लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है जिसके कारण इस तरह की घटनाएं लगातार हो रही हैं और कहीं भी सेट लगा दिया जा रहा है और सुरक्षा पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। गौरतलब है कि अंधेरी में चित्रकूट स्टूडियो में चार सेट लगाए गए हैं। जिसमें दो सेट राजश्री प्रोडक्शन के और एक सेट टिप्स का और एक सेट ‘लव रंजन’ की फिल्म का है।

    बॉलीवुड एक्टर रणबीर कपूर और एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर को वहां ‘लव रंजन’ की अभी तक की अनटाइटल्ड फिल्म के लिए एक गाने की शूटिंग करनी थी। घटना के वक्त अभिनेता रणबीर और श्रद्धा सेट पर मौजूद नहीं थे। इस आग से राजश्री प्रोडक्शन का एक सेट और ‘लव रंजन’ की फिल्म का सेट जला है। इस घटना के बारे में एफडब्लू्आईसीई के जनरल सेक्रेटरी अशोक दूबे ने बताया कि सेट पर प्री लाईटिंग का काम चल रहा था। इसी दौरान यह घटना घटी। जिसमें अर्जून नामक लाईट वेंडर का एक कर्मचारी जो लाईटमैन था मामूली रुप से घायल हुआ है। फिलहाल, स्थिति पर काबू पाने के लिए दमकल की गाड़ियां और पानी के दो टैंकर तैनात किए गए हैं।