Oscars 2024, Entertainment News
96वें ऑस्कर अवॉर्ड का ऐलान (सोशल मीडिया)

Loading

लॉस एंजिलिस: दुनिया के सबसे बड़े अवॉर्ड 96वें ऑस्कर अवॉर्ड (Oscars 2024 ) का डॉल्बी थिएटर में आज ऐलान हुआ है जिसमें बार्बी और ओपेनहाइमर (barbie and oppenheimer) का जलवा छाया रहा है। इस साल के बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड ओपेनहाइमर के लिए किलियन मर्फी (killian murphy) को मिला। वहीं पर इस फिल्म में शामिल रॉबर्ट डाउनी जूनियर को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का ऑस्कर मिला है। फिल्म ने कई अवॉर्ड पर इस साल कब्जा किया है इसमें उन्हें बेस्ट फिल्म एडिटिंग कैटेगरी भी मिला है जिसके साथ फिल्म ने 4 अवॉर्ड जीते। 

बार्बी के इस गाने को मिला अवॉर्ड 

आपको बताते चलें, इस बार्बी फिल्म का जलवा भी ऑस्कर अवॉर्ड में छाया रहा जिसमें  फिल्म पुअर थिंग्स अब तक तीन कैटेगरी में ऑस्कर जीत चुकी है। बार्बी के गाने व्हाट वाज आई मेड फॉर? के लिए बिली इलिश और फिनीस ओ’कोनेल को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग का ऑस्कर मिला है।द होल्डओवेर्स के लिए डा’वाइन जॉय रैंडोल्फ को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस बनी हैं। वॉर इज ओवर’ बेस्ट एनिमेटेड शॉर्ट फिल्म रही है। अमेरिकन फिक्शन को बेस्ट एडेप्टेड स्क्रीनप्ले का ऑस्कर दिया गया है।

 

इन फिल्मों को सबसे ज्यादा मिले नॉमिनेशंस

इस साल क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ओपेनहाइमर को बेस्ट पिक्चर, बेस्ट एक्टर और बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस समेत सबसे ज्यादा 13 नॉमिनेशंस मिले हैं। इसके अलावा पुअर थिंग्स को 11, किलर्स ऑफ द फ्लॉवर मून को 10 नॉमिनेशंस और बार्बी को 8 नॉमिनेशंस मिले हैं।