Runway 34
Photo- Instagram

    Loading

    मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता अजय देवगन अभिनीत फिल्म ‘रनवे 34’ दर्शकों को पसंद आ रही है। अजय के अभिनय की भी खूब तारीफ हो रही है। ‘रनवे 34’ रिलीज से पहले प्रमोशन के दौरान अजय ने बताया था कि फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है। ऐसे में अब इस फिल्म को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। फेडरेशन ऑफ इंडियन पायलट्स (एफआईपी) ने अजय देवगन के इस दावों को खारिज किया है। फेडरेशन ऑफ इंडियन पायलट्स (एफआईपी) ने कहा कि यह फिल्म अवास्तविक चित्रण पर आधारित है। 

    एफआईपी सचिव कैप्टन सीएस रंधावा ने मंगलवार को फिल्म रनवे 34′ पर निशाना साधते हुए बयान जारी किया। कैप्टन रंधावा ने कहा, “फिल्म में एयरलाइन पायलटों के पेशे को अवास्तविक रूप से चित्रित किया गया है और इससे यात्रियों के मन में आशंकाएं पैदा हो सकती हैं।” एफआईपी ने जारी अपने बयान में कहा कि ‘हम एक फिल्म निर्देशक के कलात्मक लाइसेंस की सराहना करते हैं, एक रोमांचक कहानी को एयरलाइन पायलटों के बीच असाधारण व्यावसायिकता के वास्तविक चित्रण के रूप में नहीं माना जाना चाहिए, जो बिना किसी घटना और धूमधाम के जिम्मेदारी और सुरक्षित रूप से हर दिन हजारों उड़ानें भरते हैं। 

    फेडरेशन ने फिल्म के एक सच्ची घटना पर आधारित होने के दावों को खारिज कर दिया। बताया कि ‘यह दोहराया जाता है कि फिल्म में चरित्र हमारे पेशे का सटीक रूप से प्रतिनिधित्व नहीं करता है और यह कि उद्योग की विचलित व्यवहार और मादक द्रव्यों के सेवन के प्रति एक शून्य-सहिष्णुता की नीति है। हमारे पायलट विश्वास का सम्मान करने के लिए व्यावसायिकता के उच्चतम मानकों का पालन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’ बता दें, ‘रनवे 34’ दोहा से कोच्चि की एक उड़ान पर आधारित कहानी है, जो अगस्त 2015 में खराब दृश्यता के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी, जिसमें कई यात्रियों की मौत हो गई थी।