‘पाकीजा’ फिल्म पर आधारित काल्पनिक सीरीज बनाएंगे कमाल अमरोही के पोते बिलाल

    Loading

    मुंबई: संगीत कंपनी ‘सारेगामा’ और अभिनेता-निर्माता बिलाल अमरोही ने मंगलवार को, मीना कुमारी अभिनीत “पाकीजा” फिल्म पर आधारित एक काल्पनिक श्रृंखला के निर्माण की घोषणा की। कमाल अमरोही की फिल्म ‘‘पाकीजा’’ चार फरवरी 1972 को रिलीज हुई थी और इसके 50 वर्ष पूरे होने के कुछ दिन बाद यह खबर आई है। फिल्म में कुमारी ने नरगिस नामक एक तवायफ़ की भूमिका निभाई थी। 

    “पाकीजा” की शूटिंग 1956 में शुरू हुई थी और बड़े पर्दे तक पहुंचने में उसे कथित तौर पर 16 साल लगे। फिल्म को आलोचकों से मिलीजुली प्रतिक्रिया प्राप्त हुई थी लेकिन दर्शकों ने उसे खूब सराहा था। जिगर की बीमारी के कारण मीना कुमारी का 39 साल की उम्र में, 31 मार्च 1972 को निधन हो गया था जिसके बाद ‘‘पाकीजा’’, उस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई थी। कमाल अमरोही ने मीना कुमारी से 1952 में शादी की थी लेकिन बाद में यह रिश्ता टूट गया था।

    सारेगामा की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि फिल्म निर्देशक कमाल अमरोही के पोते बिलाल अमरोही के सहयोग से एक काल्पनिक श्रृंखला का निर्माण किया जाएगा जिसमें अभिनेत्री और निर्देशक की प्रेम कहानी का चित्रण होगा। बयान में कहा गया कि श्रृंखला को यूडली फिल्म्स के बैनर तले बनाया जाएगा जो कि सारेगामा की स्टूडियो निर्माण शाखा है। (भाषा)