Critics Choice Awards 2023
Photo - rrrmovie Instagram

    Loading

    मुंबई : साउथ सिनेमा (South Cinema) के मशहूर (Famous) डायरेक्टर (Director) एस एस राजामौली (S. S. Rajamouli) की फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) पूरी दुनियाभर में अपना परचम लहरा रही है। फिल्म ने गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड हासिल करने के बाद अब फिल्म ने बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म के लिए क्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। जी हां, यह फिल्म के लिए और फिल्म की पूरी टीम के लिए वास्तव में बड़े सम्मान की बात है। हाल ही में फिल्म ‘आरआरआर’ के ‘नाटू नाटू’ सॉन्ग को 80वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड मिला है।

    जिसके बाद अब फिल्म ने एक और अवॉर्ड जीत लिया है। इस गुड न्यूज को खुद क्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड ने अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल के जरिए दिया है। क्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड ने ट्विटर पर फिल्म के पोस्टर को शेयर कर ट्वीट में लिखा, ‘बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म के लिए क्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड के विजेता आरआरआर फिल्म के कलाकारों और क्रू को बधाई।’ वहीं क्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो भी शेयर किया है। जिसमें एस एस राजामौली अपने हाथ में ट्रॉफी लिए खड़े दिखाई दे रहे हैं। उनके चेहरे पर जीत की खुशी साफ झलक रही है। यह वास्तव में बड़े गर्व की बात है।

    फिल्म ‘आरआरआर’ ने ‘ऑल क्वाइट ऑन द वेस्टर्न फ्रंट’, ‘डिसीजन टू लीव’, ‘फॉल्स क्रॉनिकल ऑफ ए हैंडफुल ऑफ ट्रुथ्स’, ‘बार्डो’, ‘अर्जेंटीना 1985’ और ‘क्लोज’ जैसी फिल्मों को पीछे छोड़ते हुए बेस्ट फॉरेन लैंग्वेज फिल्म के लिए क्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड को हासिल किया।

    गौरतलब है कि अमेरिका के कैलिफोर्नियां के बेवेर्ली हिल्स के बेवेर्ली हिल्टन में आयोजित 80वें गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स में फिल्म ‘आरआरआर’ गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड्स के लिए नॉमिनेट हुई है और एस एस राजामौली की इस फिल्म ‘आरआरआर’ के ‘नाटू नाटू’ सॉन्ग ने बेस्ट ओरिजनल सॉन्ग का अवॉर्ड हासिल किया।