कोर्ट के आर्डर के बाद भी बंगाल में ‘द केरल स्टोरी’ का रिलीज होना मुश्किल

Loading

मुंबई: सुप्रीम कोर्ट द्वारा फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ को बंगाल में बैन किए जाने को अवैध ठहराने के बाद भी बंगाल में इसकी राह आसान होती नजर नहीं आ रही। थियेटर मालिकों का कहना है कि उन्होंने नई फिल्मों को शेड्यूल कर रखा है। इसलिए ‘द केरल स्टोरी’ को थियेटर में लगाना संभव नहीं है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार को बड़ा झटका देते हुए फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ की पश्चिम बंगाल में रिलीज पर लगे बैन को हटा दिया था।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, ‘कानून का इस्तेमाल सार्वजनिक असहिष्णुता को बढ़ावा देने के लिए नहीं किया जा सकता है, वरना सभी फिल्मों को लेकर ऐसी ही स्थिति पैदा होगी।’ इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने यह भी कहा कि, ‘कानून-व्यवस्था कायम रखना राज्य का कर्तव्य है।’

वहीं बंगाल के थिएटर मालिकों का कहना है कि इस फिल्म को रिलीज हुए दो हफ्ते हो चुके हैं। इसी बीच कई नई रिलीज होने वाली फिल्मों को शेड्यूल कर लिया गया है। ऐसे में ‘द केरल स्टोरी’ का प्रदर्शन संभव नहीं है। सूत्रों के मुताबिक फिल्म के निर्देशक सुदीप्तो सेन आज कोलकाता पहुंच रहे हैं। वो डिस्ट्रीब्युटर्स और थियेटर मालिकों से मिलकर कोई रास्ता निकालने की कोशिश करेंगे।