Khal Nayak 30th Anniversary

Loading

मुंबई : सुभाष घई (Subhash Ghai) की प्रोड्यूस और निर्देशित फिल्म ‘खलनायक’ (Khal Nayak) के 30 साल पूरे हो गए हैं। ये फिल्म 6 अगस्त, 1993 को सिनेमाघरों में बड़े पर्दे पर उतरी थी। फिल्म में संजय दत्त (Sanjay Dutt), जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff), माधुरी दीक्षित, अनुपम खेर, राखी गुलज़ार और रम्या कृष्णा जैसे स्टार्स ने अपनी अहम भूमिका निभाई थी। वहीं फिल्म के 30वीं एनीवर्सरी पर मेकर्स ने शानदार जश्न मनाया।

सुभाष घई और रेडियो नशा ने इस खास मौके पर ‘खलनायक’ की स्क्रीनिंग रखी। इस मौके पर फिल्म के सभी स्टार कास्ट भी मौजूद रहे। वहीं ‘चोली के पीछे क्या है’, एक सदाबहार चार्टबस्टर, पर ऑडियंस थिरकते रहे जैसे ही माधुरी दीक्षित स्क्रीन पर बेहोश हो गईं, दर्शक महिलाएं स्क्रीन के सामने डांस करने से खुद को रोक नहीं पाईं।

इस स्क्रीनिंग में इला अरुण भी पुरानी यादों को ताजा करते हुए आइकोनिक ड्रेस में नजर आईं। जिसे उन्होंने 30 साल पहले फिल्म के प्रीमियर के दौरान पहना था। बता दें कि इला अरुण ने भी अलका याग्निक के साथ अपनी आवाज दी थी। इस खास शाम में फिल्म के स्टार जैकी श्रॉफ और संजय दत्त का खास बॉन्डिंग देखने को मिला। इस दौरान दोनों कलाकारों ने ‘खलनायक’ की यादगार पलों को याद किया। वहीं सुभाष घई ने भी केक पर चेरी डालकर इस कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।

सुभाष घई ने कहा, “खलनायक’ की 30वीं वर्षगांठ की स्क्रीनिंग फिल्म की शाश्वत अपील का प्रमाण है। हम न केवल हमारे सम्मानित अतिथियों से बल्कि इसे बनाने वाले दर्शकों से भी मिले प्यार और समर्थन से अभिभूत हैं। यह यात्रा अविस्मरणीय है। ‘खलनायक’ मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है, और मुझे खुशी है कि इसका जादू पीढ़ी दर पीढ़ी दर्शकों के बीच गूंजता रहता है।”

रेडियो नशा के ब्रांड कंटेंट डायरेक्टर आरजे रोहिणी ने कहा, “खलनायक’ को दोबारा देखना एक अविश्वसनीय यात्रा रही है। फिल्म का स्थायी आकर्षण और अविस्मरणीय संगीत बॉलीवुड इतिहास में इसकी प्रतिष्ठित स्थिति का प्रमाण है। हम इस उत्सव का हिस्सा बनकर रोमांचित हैं, और इसे लगातार मिल रहे प्यार को देखकर खुशी होती है।”