Critics Choice Awards 2023
Photo - rrrmovie Instagram

Loading

मुंबई : मशहूर फिल्म निर्देशक एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की फिल्म ‘आरआरआर’ (RRR) का जलवा अभी भी बरकरार है। फिल्म आए दिन नए-नए रिकॉर्ड बना रही है। फिल्म गोल्डन ग्लोब और क्रिटिक्स चॉइस अवॉर्ड जीतने के बाद जहां एक तरफ फिल्म ‘आरआरआर’ के ‘नाटू नाटू’ (Naatu Naatu) गाने ने ‘ओरिजनल सॉन्ग’ कैटगरी में ऑस्कर अवॉर्ड (Oscar Award) जीतकर इंडिया को गौरवान्वित किया है तो वहीं दूसरी तरफ जापान में राम चरण (Ram Charan) और जूनियर एनटीआर (Jr NTR) की स्टारर फिल्म ‘आरआरआर’ को 10 लाख से भी अधिक बार देखा जा चुका है।

फिल्म पिछले साल जापान के सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी लेकिन फिल्म को लेकर दर्शकों में बज अभी भी बरकरार है। जिसका असर फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन पर देखने को मिला है। खबर ये है कि फिल्म ने थिएट्रिकल रन के 164 दिनों में जापानी बॉक्स ऑफिस पर एक मिलियन फुटबॉल का आंकड़ा पार कर लिया और ऐसा करने वाली यह पहली फिल्म बन गई है। इसकी जानकारी खुद ‘आरआरआर’ मूवी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से दिया गया है। ‘आरआरआर’ मूवी ने ट्वीट कर लिखा, “आरआरआर’ मूवी  ने 164 दिनों में 1 मिलियन+ फुटफॉल की संख्या दर्ज की और जापान में ‘आरआरआर’ का रॉकिंग रन जारी रखा।”

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फिल्म ‘आरआरआर’ पिछले 164 दिनों से जापान के 44 शहरों के 209 स्क्रीन्स और 31 IMAX स्क्रीनों पर चल रही है। एस एस राजामौली ने भी जापान में फिल्म को मिले इस प्यार के लिए दर्शकों का आभार व्यक्त करते हुए अपने ट्विटर हैंडल से लिखा, “जापानी प्रशंसकों से 1 मिलियन हग्स मिले .. अरिगेटो गुजैमासु” साथ ही उन्होंने “जापान में ‘आरआरआर” को हैशटैग किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म ‘आरआरआर’ जापानी बॉक्स ऑफिस पर 80 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई कर चुकी है। वहीं अगर बात करें इंडियन बॉक्स ऑफिस की तो फिल्म ने कुल 782.2 करोड़ रुपये जुटाए है।  वहीं, वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने दुनियाभर में 1210 करोड़ रुपये का कारोबार की है।