जर्सी फिल्म पोस्टर (Photo Credits: Instagram)
जर्सी फिल्म पोस्टर (Photo Credits: Instagram)

2019 में रिलीज हुई तेलुगू फिल्म 'जर्सी' की हिंदी रीमेक में शाहिद कपूर लंबे समय के बाद दर्शकों के बीच हाजिर हुए हैं. कबीर सिंह में एक एक गुस्सैल आशिक का रोल निभाने के बाद अब शाहिद इस फिल्म में एक अलग और हटके अंदाज में दिखाई दिए.

    Loading

    मूवी: जर्सी 

    कास्ट: शाहिद कपूर, मृणाल ठाकुर, पंकज कपूर और रोनित कामरा 

    जॉनर: स्पोर्ट्स ड्रामा

    निर्देशक: गौतम तिन्नानुरी 

    रेटिंग्स: 4 स्टार( ****)

    कहानी: 2019 में रिलीज हुई तेलुगू फिल्म ‘जर्सी’ की हिंदी रीमेक में शाहिद कपूर लंबे समय के बाद दर्शकों के बीच हाजिर हुए हैं. कबीर सिंह में एक एक गुस्सैल आशिक का रोल निभाने के बाद अब शाहिद इस फिल्म में एक अलग और हटके अंदाज में दिखाई दिए. किसी जमाने में रंजी के लिए खेल चुके बेहतरीन खिलाडियों में से एक अर्जुन तलवार का रोल निभा रहे शाहिद यहां कई कारणों के चलते क्रिकेट खेलना छोड़ देते हैं जिसके कारण भारतीय टीम के लिए खेलने का सबसे बड़ा सपना अधूरा रह जाता है. क्रिकेट छोड़ने के बाद सरकारी नौकरी करने वाले अर्जुन अपनी पत्नी विद्या (मृणाल ठाकुर) के साथ अपनी शादीशुदा जिंदगी और घर-गृहस्थी को चलाने में संघर्ष करते हैं. एक विवाद के कारण काम से बर्खास्त हुए अर्जुन का बेटा उनसे अपने जन्मदिन के लिए उनसे तोहफे के रूप में एक जर्सी मांगता है जिसे वें पूरा नहीं कर पाते. अपनी इस बदहाली से परेशान अर्जुन एक बार फिर बल्ला थामने का फैसला करते हैं और लाख मुसीबतों के बावजूद दोबारा अपने सपनों को पूरा करने निकल पड़ते हैं ताकि वें अपने बेटे की जर्सी पाने की इच्छा को पूरा कर सकें.

    अभिनय: शाहिद कपूर यहां एक खिलाड़ी, एक पिता, एक प्रेमी और एक दोस्त के रूप में अपना शानदार प्रदर्शन करते नजर आए. स्क्रीन पर वें जिस प्रकार से अपने जज्बातों को पेश करते हैं, ये काबिल-ए-तारीफ है. यकीन कबीर सिंह के बाद एक बार फिर अभिनेता ने अपना दिल जीत लेने वाला परफॉर्मेंस दिया है. बात करें मृणाल की तो एक पत्नी, प्रेमिका और मां के रूप में जिस तरह से उन्होंने अपने किरदार को निभाया है उसे देखकर आप भी भावुक हो उठेंगे. पंकज कपूर एक कोच ही नहीं बल्कि अर्जुन तलवार के दिल का हाल जानने और समझने वाले उनके शुभचिंतक के रूप में बेहद उमदा काम करते दिखे. आज भी वो स्क्रीन पर जिस कॉन्फिडेंस के साथ अपना किरदार निभाते हैं ये बेहद लाजवाब है.

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor)

    म्यूजिक: फिल्म में रोमांटिक और सैड, ये दोनों ही प्रकार के कुछ ऐसे गीत सुनने को मिलते हैं जिसे आप थिएटर से बाहर निकलने के बाद भी खुद को गुनगुनाते हुए पाएंगे. ‘माय्या मेनू’ और ‘जींद मेरिये’ इसके कुछ ऐसे ही शानदार गीतों में से एक है जो आपको बेहद पसंद आएगा. फिल्म का बैकग्राउंड म्यूजिक भी बेहतरीन है.

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Shahid Kapoor (@shahidkapoor)

    फाइनल टेक: जर्सी की कहानी केवल क्रिकेट के खेल तक सीमित नहीं है, ये कहानी है एक पिता और बेटे के रिश्ते की, एक हारे हुए व्यक्ति हुए जो समाज में सिर उठाकर जीना चाहता है और इसके लिए वो जिस तरह से आगे बढ़ता है, ये देखकर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे. शाहिद और उसके बेटे के बीच की बॉन्डिंग को बखूभी दर्शाया गया है जिसे आप पसंद करेंगे. क्रिकेट के मैदान में भी शाहिद जमकर गरजते नजर आए. पूरी फिल्म में जिस तरह से वो गंभीर और नो नॉनसेन्स एटीट्यूड में नजर आए, उसे आप पसंद करेंगे. ये फिल्म अपनी कहानी और साथ ही इसके कलाकारों की एक्टिंग के दम पर पर्दे पर निखरकर आती है. इस फिल्म को आपको अपने बच्चों और परिवार वालों के साथ जरूर देखना चाहिए क्योंकि इसके इमोशन्स आपको हर मुश्किल में एक जुट रहने और मिलकर कठिनाइयों से लड़ने के लिए प्रेरित करेंगे.